Uncategorized

गोदरेज इंडस्ट्री की 12.65 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी आदि/नादिर गोदरेज परिवार

 

पारिवारिक समझोते के तहत आदि/नादिर गोदरेज फैमिली आरकेएन एंटरप्राइजेज से गोदरेज इंडस्ट्रीज की 12.65 फीसदी हिस्सेदारी ब्लॉक डील के जरिये खरीदेगी और इस तरह से समूह की मूल कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाएगी। स्टॉक एक्सचेंजों को भेजे बयान में यह बात कही गई है।

आरकेएन एंटरप्राइजेज का स्वामित्व आदि गोदरेज के चचेरे भाई रिषद नौरोजी के पास है और मंगलवार को उनकी 12.65 फीसदी हिस्सेदारी का मूल्य 3,858 करोड़ रुपये था। गोदरेज इंडस्ट्रीज का शेयर एनएसई पर 1.18 फीसदी बढ़कर 896.60 रुपये पर बंद हुआ। बीएसई नोटिस में संकेत दिया गया है कि आदि/नादिर गोदरेज फैमिली आरकेएन एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए सेबी का कीमत फॉर्मूला अपनाएगी।

इस साल 2 मई को गोदरेज फैमिली ने आपसी सहमति से समझौते का ऐलान किया था जिसके तहत आदि/नादिर और जमशेद/स्मिता फैमिली ने एक दूसरे की कंपनी में एक दूसरे की हिस्सेदारी बिना किसी लेनदेन के खरीदी। जहां आदि व नादिर गोदरेज फैमिली का गोदरेज इंडस्ट्रीज, गोदरेज प्रॉपर्टीज और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स पर नियंत्रण है जबकि जमशेद गोदरेज फैमिली का नियंत्रण असूचीबद्ध गोदरेज ऐंड बॉयस मैन्युफैक्चरिंग पर है। संपर्क किए जाने पर गोदरेज समूह ने टिप्पणी से इनकार कर दिया।

योजना के तहत आदि/नादिर फैमिली गोदरेज इंडस्ट्रीज में अतिरिक्त 20.84 फीसदी शेयरों का अधिग्रहण जमशेद/स्मिता फैमिली से करेगी और उसकी योजना गोदरेज फैमिली के कतिपय सदस्यों को अनामुदी एस्टेट्स एलएलपी की साझेदारी से रिटायर करने की है, जो इंटरमीडिएट होल्डिंग इकाई और प्रवर्तक समूह इकाई है, जिसके पास गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 0.57 फीसदी हिस्सेदारी है।

इसके साथ आदि/ना​दिर फैमिली की अपनी मौजूदा शेयरधारिता के साथ गोदरेज इंडस्ट्रीज में 52.01 फीसदी मालिकाना हक होगा, जो गोदरेज की अन्य सूचीबद्ध इकियों की होल्डिंग कंपनी है। आदि/नादिर फैमिली ने कहा था कि वह गोदरेज इंडस्ट्रीज की अन्य 12.65 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण अलग व विशेष लेनदेन के तहत करेगी और यह आरकेएन एंटरप्राइजेज के साथ ब्लॉक डील के जरिये होगी, जो समूह की अन्य प्रवर्तक इकाई है।

आदि/नादिर के चचेरे भाई रिषद नौरोजी आरकेएन एंटरप्राइजेज के निदेशक हैं। नौरोजी अनामुदी रियल एस्टेट से रिटायर करेंगे और सिर्फ आदि गोदरेज की फैमिली ही अनामुदी के साझेदार बनी रहेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top