Company

Adani Wilmar ने जारी किया बिजनेस अपडेट, जून तिमाही में 13% बढ़ी कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ

Adani Wilmar Q1 Update: अदाणी ग्रुप की कंपनी अदाणी विल्मर ने शुक्रवार 5 जुलाई को मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किए। कंपनी ने बताया कि जून तिमाही में उसकी वॉल्यूम ग्रोथ सालाना आधार पर 13 फीसदी रही और प्रत्येक कैटेगरी के लिए मार्केट स्पेसिफिक रणनीति बनाने का फायदा मिला है। अदाणी विल्मर मुख्य रूप से एडिबल ऑयल और फूड बिजनेस सेगमेंट में कारोबार करती है।

कंपनी ने बताया कि उसके अल्टरनेटिव चैनल्स ने भी पहली तिमाही में 19 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ अपनी रफ्तार बनाए रखी। अल्टरनेटिव चैनल्स में ई-कॉमर्स, क्विक कॉमर्स और MT आता है। इसके ब्रांडेड एक्सपोर्ट की वैल्यू में सालाना आधार पर 36 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

कंपनी ने जून तिमाही की बिक्री के दौरान सरकार की ओर से नियुक्त एजेंसियों को गैर-बासमती चावल की बिक्री की, इससे भी तिमाही की ग्रोथ को सपोर्ट मिला। फूड एंड FMCG बिजनेस के वॉल्यूम में पिछले साल की तुलना में 23 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

सेगमेंट-वाइज बात करें तो, अडानी विल्मर ने कहा कि उसका एडिबल ऑयल बिजनेस मजबूत सेल्स और डिस्ट्रीब्यूशन के चलते फल-फूल रहा है। रिटेल स्टोर्स तक अधिक पहुंच से भी इसे सपोर्ट मिला है। कंपनी ने कहा कि एडिबल ऑयल इंडस्ट्री को जून तिमाही में सुस्त मांग का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद उसने ग्रोथ दर्ज की है।

कंपनी ने बताया कि जून तिमाही के दौरान उसका वॉल्यूम ग्रोथ सालाना आधार पर 13 प्रतिशत रहा, जबकि इस सेगमेंट के सेल्स वैल्यू में सालाना आधार पर 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इस बीच अदाणी विल्मर के शेयर आज 5 जुलाई को 0.27 फीसदी गिरकर 333 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 9.26 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव करीब 18.17 फीसदी टूटा है। इसका मौजूदा मार्केट कैप 43.29 हजार करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top