Uncategorized

टाटा के इस शेयर को बेचकर निकल रहे निवेशक, एक्सपर्ट भी सहमे, अब बिजनेस पर बड़ा अपडेट

 

Titan stock return: टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन के शेयर में सुस्ती का माहौल है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को यह शेयर बुरी तरह क्रैश हुआ। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 2 फीसदी से ज्यादा गिर गई और भाव 3257 रुपये पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में शेयर 3270 रुपये पर था। इस माहौल के बीच अब टाइटन को कोटक विश्लेषकों से डाउनग्रेड मिला है। कोटक ने स्टॉक को पहले की ‘ऐड’ रेटिंग से घटाकर ‘रिड्यूस’ कर दिया है। मतलब ये कि निवेशकों से शेयरों की संख्या कम करने की सलाह दी गई है। बता दें कि पिछले एक साल में स्टॉक लगभग 6% बढ़ा है, जबकि 2024 में अब तक इसमें 11% की गिरावट आई है।

टाइटन के लिए टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज ने टाइटन कंपनी पर अपना टारगेट प्राइस पहले के ₹3600 से घटाकर ₹3075 कर दिया है। कोटक के अनुसार टाइटन को अलग-अलग मोर्चे पर मार्जिन संबंधी बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने अपने वित्तीय वर्ष 2025 से 2027 तक प्रति शेयर आय अनुमान में 5-6% की कटौती की है।

जून तिमाही में 61 नई दुकानें

टाइटन की आय वृद्धि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में नौ प्रतिशत रही है। टाटा समूह की कंपनी ने कहा कि उसने अप्रैल-जून तिमाही में 61 नई दुकानें खोली हैं। इससे उसकी दुकानों की कुल संख्या 3,096 हो गई। टाइटन के कुल कारोबार में ज्वेलरी कैटेगरी की हिस्सेदारी लगभग तीन-चौथाई है। तिमाही के दौरान इस कैटेगरी में घरेलू बाजार में नौ प्रतिशत वृद्धि रही और कंपनी ने आभूषण की 34 दुकानें खोलीं।

क्या कहा कंपनी ने

टाइटन ने कहा-अक्षय तृतीया के शुभ मौके पर पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में (तनिष्क सेकेंडरी बिक्री) दहाई अंक की वृद्धि देखी गई। हालांकि, सोने की ऊंची कीमतों और उनकी निरंतर मजबूती ने उपभोक्ता मांग पर असर डाला। शादी के दिन कम रहने का भी असर पड़ा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top