Uncategorized

कंपनी ने किया बिजनेस बंटवारे का ऐलान, शेयरों में 18% की तेजी, निवेशकों को मिलेगा 1 शेयर फ्री

 

Raymond Demerger Details: शेयर बाजारों में आज रेमंड के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर बीएसई में 3035.95 रुपये में खुले थे। लेकिन ये कुछ ही देर के बाद 18.42 प्रतिशत की तेजी के साथ 3484 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया था। रेमंड के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह डिमर्ज से जुड़ी खबर है। कंपनी ने अपने रियल एस्टेट कारोबार को अलग करने की घोषणा की है।

अलग हो रहा है रियल एस्टेट कारोबार

रेमंड लिमिटेड ने गुरुवार को शेयर बाजार को दी सूचना में बताया था कि उसके निदेशक मंडल ने रेमंड लिमिटेड (अलग हुई कंपनी) और रेमंड रियल्टी लिमिटेड तथा उनके संबंधित शेयरधारकों की व्यवस्था की योजना को मंजूरी दे दी है। व्यवस्था योजना के अनुसार, रेमंड लिमिटेड के प्रत्येक शेयरधारक को रेमंड लिमिटेड में प्रत्येक एक शेयर के बदले रेमंड रियल्टी का एक शेयर मिलेगा। बंटवारे के बाद रेमंड रियल्टी, रेमंड लिमिटेड के इक्विटी शेयरधारकों को 10 रुपये अंकित मूल्य वाले 6,65,73,731 इक्विटी शेयर जारी करेगी। बता दें, इसे एनसीएलटी की व्यवस्था देने वाली पीठ की अपेक्षित मंजूरी और स्वीकृति मिलना बाकि है।

रियल एस्टेट बिजनेस में तेजी

पिछले वित्त वर्ष में रियल एस्टेट कारोबार की एकल आधार पर परिचालन आय 1,592.65 करोड़ रुपये रही, जो रेमंड लिमिटेड के कुल राजस्व का 24 प्रतिशत है। सालाना आधार पर कंपनी का रेवन्यू 43 प्रतिशत बढ़ा है। बता दें, EBITDA 370 करोड़ रुपये था।

रेमंड लिमिटेड के शेयरों के प्रदर्शन की बात करें तो बीते एक साल के दौरान इस कंपनी के शेयरों का भाव 96 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, एक महीना पहले इस स्टॉक को खरीदने वाले निवेशकों को अबतक 56 प्रतिशत का फायदा हो चुका है। बता दें, रेमंड का 52 वीक लो लेवल 1487 रुपये है।

(भाषा के इनपुट के साथ)

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top