Markets

Dev IT के शेयरों में 6% का उछाल, कंपनी को मिला है 8 करोड़ का नया ऑर्डर

स्मॉल कैप आईटी स्टॉक देव इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के शेयरों में आज 4 जुलाई को 6 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक NSE पर 6.04 फीसदी की बढ़त के साथ 130.23 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी को गुजरात के CMO ऑफिस से 8 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। स्टॉक का 52-वीक हाई 174.75 रुपये और 52-वीक लो 94 रुपये है।

Dev IT को गुजरात के CMO ऑफिस से मिला ऑर्डर

देव इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि उसे कुल मिलाकर लगभग 8 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं। ये वर्क ऑर्डर गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय के डैशबोर्ड एप्लीकेशन और गुजरात राज्य डेटा सेंटर में होस्ट किए गए गुजरात सरकार के कई अन्य डिपार्टमेंट्स के लिए स्पेसिफिक अन्य प्रमुख सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन एप्लीकेशन को सक्षम करने के लिए SQL सर्वर एंटरप्राइज और विंडोज सर्वर प्रदान करने के लिए है। कंपनी के मुताबिक इस ऑर्डर के 6 महीने से 2 साल के भीत पूरा किया जाना है।

हाल ही में, Q4FY24 के नतीजों में Dev IT ने 38.13 करोड़ रुपये की कुल आय की घोषणा की, जो Q4FY23 में 30.97 करोड़ रुपये थी। इसका मतलब है कि, IT कंपनी ने Q4FY24 के दौरान कुल आय में 23 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। कंपनी ने 2023 में 0.25 रुपये प्रति शेयर या 5 फीसदी फाइनल डिविडेंड की घोषणा भी की थी।

कैसा रहा है Dev IT के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Dev IT के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 17 फीसदी गिरा है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 19 फीसदी टूट चुके हैं। पिछले एक साल में इसने लगभग फ्लैट रिटर्न दिया है। इसके अलावा, पिछले दो सालों में स्टॉक ने करीब 49 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top