Markets

रियल एस्टेट बिजनेस के डीमर्जर की तैयारी में रेमंड, कंपनी बोर्ड ने इस प्लान को दी मंजूरी

Raymond Ltd: रेमंड लिमिटेड के बोर्ड ने कंपनी के रियल एस्टेट बिजनेस- रेमंड रियल्टी लिमिटेड के डीमर्जर की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया, ‘इस डीमर्जर प्लान का मकसद रियल एस्टेट सेगमेंट में ग्रोथ की संभावना का लाभ उठाना और रियल एस्टेट बिजनेस में नए इनवेस्टर्स/स्ट्रैटेजिक पार्टनर्स की भागीदारी सुनिश्चित करना है। प्लान के जरिये ग्रुप के पूरे रियल एस्टेट बिजनेस को एक इकाई में बदलना है।

डीमर्जर प्लान के तहत कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले रेमंड रियल्टी के 6.65 करोड़ रुपये शेयर जारी करेगी। डीमर्जर की प्रक्रिया पूरी होने पर शेयरहोल्डर्स को रेमंड रियल्टी के 1 शेयर के बदले एक अतिरिक्त शेयर भी मिलेगा। इसमें किसी तरह का कैश और अन्य ट्रांजैक्शन शामिल नहीं है। रेमंड रियल्टी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE), दोनों एक्सचेंजों में होगी।

प्रस्तावित रीस्ट्रक्चरिंग की मदद से कंपनी का मैनेजमेंट कारोबारी अवसर की तलाश करने में बेहतर तरीके से फोकस कर सकेगा। कंपनी का कहना था कि डीमर्जर के जरिये कंपनी पूंजी आवंटन और बैलेंस शीट मैनेजमेंट के मामले में स्वतंत्र और अलग तरीके से काम करेगी। इसके अलावा, डीमर्जर के बाद हर जरूरत के हिसाब से भी काम करना मुमकिन होगा।

पिछले साल किया था ये एलान

पिछले साल नेट-डेट फ्री होने के लिए रेमंड ने अपने लाइफस्टाइल बिजनेस को रेमंड कंज्यूमर केयर से डीमर्ज करने की घोषणा की थी, ताकि प्योर-प्ले B2C-फोकस्ड लाइफस्टाइल बिजनेस के साथ एक लिस्टेड इकाई बनाई जा सके। लाइफस्टाइल बिजनेस में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के साथ सूटिंग बिजनेस, B2C शर्टिंग, ब्रांडेड अपैरल और गारमेंटिंग बिजनेस और B2B शर्टिंग सहित सब्सिडियरीज शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top