Uncategorized

ड्रोन बनाने के लिए सरकार से बात कर रही यह कंपनी, शेयर खरीदने की मची लूट

 

Optiemus Infracom share price: ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम ने कहा कि वह अगले साल 6,000 ड्रोन के उपयोग के लिए सरकार और सहकारी समितियों के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी को इससे 600-900 करोड़ रुपये की कमाई की उम्मीद है। इस खबर के बीच शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी- ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के चौथे दिन इस शेयर में 20 पर्सेंट का अपर सर्किट लग गया। कारोबार के दौरान शेयर की कीमत 388 रुपये तक पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में शेयर 201.30 रुपये के 52 हफ्ते के लो पर पहुंच गया था।

क्या कहा कंपनी के चेयरमैन ने

ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम के चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता ने कहा कि भारत में बिकने वाले ज्यादातर ड्रोन आयातित हैं और काफी महंगे हैं। गुप्ता ने कहा- हम अगले साल 6,000 ड्रोन के उपयोग के लिए सरकार और सहकारी समितियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। हम ड्रोन बनाने में 140 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रहे हैं और इससे अगले साल 600-900 रुपये के बीच आय की उम्मीद है।

उन्होंने कहा- हम अपने ड्रोन के साथ बाजार मूल्य में व्यापक स्तर पर बदलाव आने की उम्मीद कर रहे हैं। हम 10-लीटर पेलोड क्षमता (ढुलाई क्षमता) वाले ड्रोन को लगभग 2.25 लाख रुपये में बेचने की योजना बना रहे हैं। ये ड्रोन सात मिनट में एक एकड़ भूमि पर यूरिया आदि का छिड़काव कर सकते हैं। वैसे इस काम को हाथ से करने में सामान्यत: लगभग छह-सात घंटे लगते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी के ड्रोन में 65 प्रतिशत स्थानीय उपकरणों का उपयोग किया गया है।

अभी कंपनी के प्रोजेक्ट

कंपनी वर्तमान में 10 और 16 किलोग्राम के पेलोड के साथ ड्रोन बना रही है। छह महीने बाद उसकी 30 किलोग्राम और अधिक के पेलोड के साथ ड्रोन बनाने की योजना है। ड्रोन के मैन्युफैक्चरिंग में 140 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top