Uncategorized

ओरिएंट सीमेंट को खरीद सकता है अल्ट्राटेक: दोनों कंपनियों के बीच अंतिम दौर की बातचीत, इंडिया सीमेंट्स में भी हिस्सेदारी खरीद रही अल्ट्राटेक

 

सीमेंट बिजनेस में अडाणी को टक्कर देने के लिए कुमार मंगलम बिड़ला की कंपनी अल्ट्राटेक की नजर ओरिएंट सीमेंट लिमिटेड पर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिड़ला ओरिएंट सीमेंट को खरीदने के लिए कंपनी के प्रमोटर और अपने चाचा सीके बिड़ला के साथ अंतिम दौर की बातचीत कर रहे हैं।

 

ओरिएंट को खरीदने के कुमार बिड़ला के नए प्रयासों को दक्षिणी और पश्चिमी बाजारों, खासकर महाराष्ट्र और तेलंगाना में अल्ट्राटेक की स्थिति को मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले पिछले साल ओरिएंट सीमेंट को खरीदने के लिए इन दोनों कंपनियों के बीच चर्चा हुई थी, लेकिन बात फाइनल नहीं हुई थी।

पिछले हफ्ते इंडिया सीमेंट्स को खरीदने के लिए अल्ट्राटेक के बोर्ड ने दी थी मंजूरी
पिछले हफ्ते 27 जून को अल्ट्राटेकसीमेंट के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इंडिया सीमेंट्स में 23% की इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी दी थी। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में इसके बारे में जानकारी दी थी। अल्ट्राटेक ने कहा था कि अधिग्रहण पूरा होने की सांकेतिक समय अवधि एक महीने है।

अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 0.96% की गिरावट
अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में आज 0.96% की गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 5 दिन में कंपनी के शेयर में 1.48% और 1 महीने में 18.56% की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, पिछले 1 साल में अल्ट्राटेक सीमेंट ने 39.79% की रिटर्न दिया है।

देश की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है अल्ट्राटेक
अल्ट्राटेक देश की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है, जिसकी कुल उत्पादन क्षमता 152.7 MPTA है। इस साल की शुरुआत में कंपनी ने ₹7,600 करोड़ की एंटरप्राइज वैल्यू पर केसोराम के सीमेंट बिजनेस का अधिग्रहण किया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top