Markets

ICICI Lombard के शेयर ऑल टाइम हाई पर, ब्रोकरेज ने रेटिंग अपग्रेड के साथ बढ़ाया टारगेट प्राइस

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी के शेयरों में आज 3 जुलाई को 2 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 2.29 फीसदी की बढ़त के साथ 1850.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 1863.50 रुपये के लेवल को छू लिया, जो कि इसका ऑल टाइम हाई है। दरअसल, ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म CLSA ने कंपनी के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने स्टॉक को ‘होल्ड’ से अपग्रेड करके ‘आउटपरफॉर्म’ कर दिया है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 91,253 करोड़ रुपये हो गया है।

ब्रोकरेज ने बढ़ाया ICICI Lombard का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक के लिए अपना टारगेट प्राइस बढ़ाकर 2000 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। इसका मतलब है कि मौजूदा लेवल से स्टॉक में 7 फीसदी की तेजी आने की संभावना है। CLSA के एनालिस्ट्स ने कहा कि FY25 के 2 महीनों में ICICI लोम्बार्ड के मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम इंडस्ट्री के 15 फीसदी एवरेज से कहीं आगे हैं। इसने FY25 में मोटर प्रीमियम में 31 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है।

ब्रोकरेज फर्म ने FY25 में ओवरऑल प्रीमियम ग्रोथ अनुमान को 2 फीसदी तक बढ़ा दिया और माना कि मोटर बुक में ग्रोथ बनी रहेगी। उन्होंने कहा, “हम अपने प्राइस टारगेट को बढ़ाते हैं क्योंकि हमने अपने टारगेट पीई मल्टीपल को 30 गुना तक बढ़ाया है और यहां से 11 फीसदी संभावित उछाल देखते हैं।”

ICICI Lombard पर जेफरीज की ्क्या है राय?

इससे पहले, ICICI लोम्बार्ड ने AI-संचालित कवरेज, ‘पावर बूस्टर’ ऐड-ऑन और रीसेट बेनिफिट जैसे एडवांस फीचर्स के साथ ‘Elevate’ नामक रिटेल हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट पेश किया था। इसके बाद, जेफरीज के एनालिस्ट्स ने कहा कि ‘Elevate’ में अनलिमिटेड बीमा राशि और कस्टमाइजेशन ऑप्शन रिटेल हेल्थ में ICICI लोम्बार्ड की बाजार हिस्सेदारी को बढ़ा सकते हैं, जो वर्तमान में इसकी ओवरऑल 9 फीसदी हिस्सेदारी की तुलना में 3 फीसदी है। ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक के लिए ‘Buy’ कॉल के साथ प्रति शेयर 2090 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top