Markets

HDFC Bank का शेयर रिकॉर्ड हाई पर, एक्सपर्ट्स बोले- ₹2150 तक जा सकता है स्टॉक

देश में प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank के शेयरों में आज 3 जुलाई को 3 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 2.18 फीसदी की बढ़त के साथ 1768.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 1791.90 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई को छू लिया। टेक्निकल एनालिस्ट मानस जायसवाल का कहना है कि एचडीएफसी बैंक के शेयरों का टारगेट ₹2100 से ₹2150 के लेवल पर है। इस हिसाब से बैंक के शेयरों में आज के क्लोजिंग प्राइस के मुकबले 21 फीसदी की दमदार रैली आ सकती है।

HDFC Bank के शेयरों पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

सीएनबीसी आवाज पर एक दर्शक के सवाल का जवाब देते हुए जायसवाल ने सुझाव दिया कि निवेशकों को गिरावट पर HDFC Bank के शेयर खरीदने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ₹1650 पर एक मजबूत सपोर्ट है और उन्होंने इस स्तर से ठीक नीचे स्टॉप लॉस सेट करने की सलाह दी। एनालिस्ट ने पहले कहा था कि आने वाले वर्षों में एचडीएफसी बैंक अन्य प्राइवेट बैंकों से बेहतर प्रदर्शन करेगा।

टेक्निकल एनालिस्ट मितेश ठक्कर को भी एचडीएफसी बैंक में और तेजी की उम्मीद है। ठक्कर ने कहा, “इस शेयर ने अभी-अभी नई ऊंचाई हासिल की है। खबरों और गैप अप के साथ इसमें 1-2 दिनों के लिए गिरावट आने पर भी जारी रहना चाहिए। मैं यहां गिरावट पर खरीदार बनूंगा या अगर यह ₹1800 से आगे बढ़ना शुरू करता है तो ₹1900 या उसके आसपास के टारगेट पर विचार करूंगा।”

HDFC Bank में 4 अरब डॉलर तक का इनफ्लो मुमकिन

HDFC बैंक ने अप्रैल-जून तिमाही के लिए शेयरहोल्डिंग पैटर्न जारी किया है। इस अवधि के दौरान बैंक में इससे पिछली तिमाही के मुकाबले फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स (FPIs) की होल्डिंग में गिरावट देखने को मिली। इसके चलते बैंक में 3-4 अरब डॉलर का इनफ्लो देखने को मिल सकता है। दरअसल, MSCI सूचकांकों में बैंक का वेटेज मौजूदा लेवल से बढ़ने वाला है। BSE के आंकड़ों के मुताबिक, मार्च तिमाही में फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स की होल्डिंग 55.54% से घटकर 54.83% हो गई। वर्तमान में, MSCI इमर्जिंग मार्केट्स इंडेक्स में HDFC Bank का वेटेज लगभग 3.8% था।

HDFC Bank का मार्केट कैप 13.45 लाख करोड़ रुपये

आज की तेजी के साथ HDFC Bank का मार्केट कैप बढ़कर 13.45 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 1,363.45 रुपये है। पिछले एक महीने में बैंक के शेयरों में 12 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। पिछले 5 सालों में स्टॉक ने करीब 43 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top