IPO

Emcure Pharma IPO: आज 3 जुलाई से खुल रहा है नमिता थापर की कंपनी का इश्यू, ग्रे मार्केट में अभी से भाग रहा शेयर

Emcure Pharma IPO: रिएलिटी शो ‘शार्क-टैक इंडिया’ में जज के तौर पर दिख चुकीं नमिता थापर की कंपनी एमक्योर फार्मास्युटिकल्स (Emcure Pharmaceuticals) का पब्लिक इश्यू आज 3 जुलाई को खुल रहा है। IPO की ओ​पनिंग से पहले 2 जुलाई को कंपनी ने इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स से 582.6 करोड़ रुपये जुटाए। 5 जुलाई को IPO क्लोज होने के बाद शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर 10 जुलाई को होगी। अनुमान है कि शेयर शानदार प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं क्योंकि ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर अभी से भाग रहा है।

investorgain.com के मुताबिक, ग्रे मार्केट में एमक्योर फार्मा के शेयर IPO के अपर प्राइस ​बैंड 1008 रुपये से 299 रुपये या 29.66 प्रतिशत के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से शेयर की लिस्टिंग 1307 रुपये के भाव पर हो सकती है। ग्रे मार्केट एक अनऑथराइज्ड मार्केट है, जहां किसी कंपनी के शेयर, स्टॉक मार्केट ​में लिस्टिंग तक ट्रेड करते हैं।

एंकर बुक में किसने लिया हिस्सा

 

अबू धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी, गोल्डमैन सैक्स और मॉर्गन स्टेनली सहित प्रमुख वैश्विक निवेशकों ने एंकर बुक से कंपनी के 71 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर खरीदे। इसके अलावा, एसबीआई, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, व्हाइटओक कैपिटल, आदित्य बिड़ला सन लाइफ ट्रस्टी, एक्सिस, कोटक, निप्पॉन लाइफ इंडिया, मिराए, फ्रैंकलिन इंडिया, यूटीआई, कैनरा रोबेको और मोतीलाल ओसवाल सहित कई म्यूचुअल फंड हाउस ने भी एंकर बुक में हिस्सा लिया।

एमक्योर फार्मा ने एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसने एंकर निवेशकों को 1,008 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के हिसाब से 57,79,850 इक्विटी शेयरों के आवंटन को अंतिम रूप दे दिया है। एंकर निवेशकों को आवंटित 57,79,850 इक्विटी शेयरों में से 28,15,962 शेयर, कुल 29 योजनाओं के माध्यम से 16 घरेलू म्यूचुअल फंडों को आवंटित किए गए।

अन्य के अलावा, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, अमुंडी फंड्स, न्यूबर्गर बर्मन एमर्जिंग मार्केट्स इक्विटी फंड, द प्रूडेंशियल एश्योरेंस कंपनी, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने भी एमक्योर फार्मा में निवेश किया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top