IPO

Bansal Wire IPO subscription: पहले दिन निवेशकों ने जमकर लगाई बोली, 1.76 गुना भरा इश्यू

Bansal Wire IPO subscription status: स्टील वायर बनाने वाली कंपनी बंसल वायर इंडस्ट्रीज के आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। सब्सक्रिप्शन के पहले दिन ही यह इश्यू 1.76 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 3.77 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 2.14 करोड़ शेयर हैं। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 5 जुलाई तक निवेश का मौका रहेगा। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 745 करोड़ रुपये जुटाने का है। कंपनी ने इश्यू के लिए प्रति शेयर 243-256 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है।

Bansal Wire IPO: सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 0.01 गुना

नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स – 2.44 गुना

रिटेल इनवेस्टर्स – 2.47 गुना

टोटल – 1.76 गुना

(03 Jul 2024 | 05:00:00 PM)

इस पब्लिक इश्यू में 745 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, आईपीओ में ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। बंसल वायर इंडस्ट्रीज के आईपीओ में निवेशक कम से कम 58 शेयरों और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इस हिसाब से रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,848 रुपये का निवेश करना होगा। इश्यू साइज का लगभग 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए और शेष 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए अलग रखा गया है।

Bansal Wire कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

आईपीओ के जरिए जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान के लिए और कंपनी की वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी खर्च किए जाने की योजना है। एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Bansal Wire के बारे में

बंसल वायर इंडस्ट्रीज स्टील वायर बनाती और निर्यात करती है। कंपनी तीन बड़े सेगमेंट्स में काम करती है – हाई कार्बन स्टील वायर, माइल्ड स्टील वायर (लो कार्बन स्टील वायर) और स्टेनलेस स्टील वायर। इसके अलावा, कंपनी दादरी में अपने आगामी प्लांट के माध्यम से स्पेशियलिटी वायर्स का एक नया सेगमेंट जोड़ने की योजना बना रही है। इससे कंपनी को आगामी वित्तीय वर्षों में इसे बढ़ाने और अपनी मार्केट में उपस्थिति का विस्तार करने में मदद करेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top