Markets

सरकारी कंपनियों में ब्लॉक डील की दौर, IREDA के साथ-साथ HUDCO में बड़ा लेन-देन, शेयर पहुंचे रिकॉर्ड ऊंचाई पर

PSU Block Deals: इस समय जैसे सरकारी शेयरों की ब्लॉक डील्स की दौर चल रहा है। एक कारोबारी दिन पहले इरेडा (IREDA) के शेयरों की ब्लॉक डील हुई थी और आज भी हुई है। अब सामने आ रहा है कि हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (HUDCO) के शेयरों की भी आज ब्लॉक डील हुई है। आज हुडको के 242 करोड़ रुपये के शेयरों की ब्लॉक डील हुई और यह 299 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुई। हालांकि ये शेयर किसने खरीदे और किसने बेचे, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। हुडको के शेयरों के चाल की बात करें तो आज यह 9 फीसदी उछलकर 300 रुपये के पार चला गया। आज की तेजी को छोड़ दें तो इससे पहले यह 121 फीसदी पहले ही चढ़ चुका था। आज की तेजी को मिलाकर यह करीब 140 फीसदी उछल चुका है। दिन के आखिरी में NSE पर यह 8.39 फीसदी की बढ़त के साथ 301.70 रुपये पर बंद हुआ है।

इरेडा के कितने शेयरों की हुई ब्लॉक डील?

मंगलवार को इरेडा (इंडियन रिन्यूएबल एनर्डी डेवलपमेंट एजेंसी) के शेयरों की ब्लॉक डील हुई थी। इस ब्लॉक डील में करीब 100 करोड़ रुपये की 0.2 फीसदी इक्विटी होल्डिंग का लेन-देन हुआ। इस ब्लॉक डील के अगले दिन आज शेयर 9 फीसदी उछलकर 225.88 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। इरेडा के शेयरों की आज भी ब्लॉक डील हुई। आज इसके 89.2 लाख शेयरों यानी 0.35 फीसदी इक्विटी होल्डिंग की 189.4 करोड़ रुपये में ब्लॉक डील हुई। यह सौदा 213 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुआ।

IREDA और HUDCO इस कारण हैं चर्चा में

इरेडा और हुडको, दोनों तब से खबरों में हैं जब से कंपनियों ने आयकर अधिनियम की धारा 54EC के तहत विचार करने के लिए वित्त मंत्रालय में आवेदन किया था। अगर ऐसा हो जाता है तो कर्ज की लागत कम हो जाएगी। इरेडा ने यह खुलासा सीएनबीसी-टीवी18 से बातचीत में किया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top