Uncategorized

गोदरेज इंडस्ट्रीज में 12.65% हिस्सेदारी खरीदेगी आदि-नादिर गोदरेज फैमिली: RKN​​​​​​​ एंटरप्राइजेज से ब्लॉक डील के जरिए ये स्टेक्स खरीदे जाएंगे

 

आदि-नादिर गोदरेज ग्रुप फैमिली सेटलमेंट के तहत RKN एंटरप्राइजेज से ब्लॉक डील के जरिए गोदरेज इंडस्ट्रीज में 12.65% हिस्सेदारी खरीदेगा। जिससे आदि-नादिर गोदरेज ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ जाएगी।

 

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज में इस बात की जानकारी दी। आदि गोदरेज के चचेरे भाई रिशाद नरोजी RKN एंटरप्राइजेज के मालिक हैं। मंगलवार तक उनकी 12.65% हिस्सेदारी की कीमत 3,858 करोड़ रुपए है।

BSE नोटिस के मुताबिक, आदि-नादिर गोदरेज ग्रुप, RKN एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी हासिल करने के लिए सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी Sebi के प्राइसिंग फॉर्मूले का पालन करेगा।

गोदरेज इंडस्ट्रीज का शेयर आज 1.65% बढ़कर 900.55 रुपए पर बंद हुआ।

गोदरेज इंडस्ट्रीज का शेयर आज 1.65% बढ़कर 900.55 रुपए पर बंद हुआ।

2 मई को गोदरेज फैमिली ने सेटलमेंट की घोषणा की थी
इस साल 2 मई को गोदरेज फैमिली ने एक सौहार्दपूर्ण सेटलमेंट की घोषणा की थी। जिसके तहत आदि-नादिर और जमशेद-स्मिता परिवारों ने एक-दूसरे की कंपनियों में जीरो कंसीडरेशन के साथ एक-दूसरे की हिस्सेदारी खरीद ली थी।

आदि एंड नादिर गोदरेज ग्रुप के पास गोदरेज इंडस्ट्रीज, गोदरेज प्रॉपर्टीज और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का कंट्रोल है। जबकि, जमशेद गोदरेज फैमिली के पास अन-लिस्टेड गोदरेज और बॉयस मैन्युफैक्चरिंग का कंट्रोल है।

एडिशनल 20.84% शेयर्स का अधिग्रहण करेगी आदि-नादिर फैमिली
प्लान के अनुसार, आदि-नादिर फैमिली, जमशेद-स्मिता फैमिली से गोदरेज इंडस्ट्रीज में एडिशनल 20.84% शेयर्स का अधिग्रहण करेगी। कुछ प्रमोटर्स अनामुडी रियल एस्टेट्स LLP से रिटायर होंगे, जिसके पास गोदरेज इंडस्ट्रीज के 0.57% शेयर्स हैं।

इसके साथ ही आदि-नादिर फैमिली अपनी मौजूदा शेयरहोल्डिंग के साथ गोदरेज इंडस्ट्रीज में 52.01% हिस्सेदारी की मालिक होगी। गोदरेज इंडस्ट्रीज, गोदरेज-लिस्टेड एंटिटीज की होल्डिंग कंपनी है।

आदि-नादिर के चचेरे भाई रिशाद नौरोजी RKN एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर हैं
आदि-नादिर के चचेरे भाई रिशाद नौरोजी RKN एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर हैं। नौरोजी अनामुडी रियल एस्टेट्स से रिटायर होंगे। वे एक प्रमोटर एंटिटी है। अब सिर्फ आदि गोदरेज फैमिली ही अनामुडी रिटायरल्स में पार्टनर बनी रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें…

127 साल पुराना गोदरेज ग्रुप बंटेगा: आदि-नादिर गोदरेज को इंडस्ट्रीज की लिस्टेड कंपनियां मिलेंगी; चचेरे भाई जमशेद के हिस्से नॉन-लिस्टेड कंपनियां​​​​​​​

साबुन से लेकर लॉकर तक बनाने वाला गोदरेज ग्रुप बंटने वाला है। गोदरेज फैमिली ने 127 साल पुराने ग्रुप को दो भागों में बांटने का समझौता किया है। इसके तहत एक हिस्सा आदि गोदरेज और उनके भाई नादिर काे मिलेगा जबकि दूसरा, चचेरे भाई जमशेद और बहन स्मिता को।​​​​​​​

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top