Uncategorized

4 जुलाई से खुल रहा ₹68 के प्राइस बैंड वाला IPO, करीब 40 साल पुरानी है कंपनी

Ambey Labs IPO: कृषि-रसायन बनाने वाली अम्बे लैबोरेटरीज आईपीओ के जरिए 44.68 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। आईपीओ के लिए चार जुलाई से आवेदन किया जा सकेगा। यह आईपीओ आठ जुलाई को बंद होगा। कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई इमर्ज पर सूचीबद्ध होंगे।

प्राइस बैंड 65-68 रुपये का

अम्बे लैबोरेटरीज ने बताया कि कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 65-68 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ग्रे मार्केट में आईपीओ का प्रीमियम 22 रुपये है। इस लिहाज से आईपीओ की लिस्टिंग 90 रुपये पर हो सकती है। यह इश्यू से 32.35% प्रीमियम को दिखाता है।

अम्बे लैबोरेटरीज ने कहा कि कीमत दायरे की अपर बैंड पर आईपीओ से 44.68 करोड़ रुपये तक की राशि मिलने की उम्मीद है। आईपीओ में 42.55 करोड़ रुपये तक के 62.58 लाख इक्विटी शेयर का फ्रेश इश्यू और शेयरधारक सरीना गुप्ता की 2.12 करोड़ रुपये के कुल 3.12 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है। बता दें कि आईपीओ की लिस्टिंग 11 जुलाई को हो सकती है। हालांकि, यह लिस्टिंग की अनुमानित तिथि है।

क्या होगा पैसे का

आईपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग कंपनी कारोबार की वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी, जबकि शेष पूंजी का उपयोग सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। निवेशक न्यूनतम 2,000 शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। वर्ष 1985 में गठित कंपनी राजस्थान में अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसलिटीज में फसल सुरक्षा के लिए कृषि रसायन उत्पाद बनाती है। इस तरह यह करीब 40 साल पुरानी कंपनी है।

कंपनी के प्रमोटर अर्चित गुप्ता, अर्पित गुप्ता, सरीना गुप्ता और ऋषिता गुप्ता हैं। कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी फिलहाल 94.97 फीसदी है। आईपीओ के बाद प्रमोटर की इक्विटी होल्डिंग हिस्सेदारी घटकर 69.08 फीसदी रह जाएगी। बता दें कि फास्ट ट्रैक फिनसेक इस इश्यू का एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इश्यू का रजिस्ट्रार है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top