Uncategorized

डिफेंस शेयर पर टूट पड़े निवेशक, खरीदने की लूट, ₹400 के पार पहुंचा भाव

 

DCX Systems Ltd: डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। स्ट्रैटेजिक डिफेंस और एयरोस्पेस इलेक्ट्रॉनिक्स सॉल्यूशन में काम करने वाली कंपनी डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर मंगलवार को इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर समूह लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड से एक मेगा ऑर्डर हासिल करने के बाद रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयर 17% तक चढ़ गए हैं। कंपनी के शेयर आज 440.40 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। इस ऑर्डर की कीमत ₹1,250 करोड़ है और इसे अगले तीन सालों में क्रियान्वित किया जाएगा।

क्या है डिटेल?

DCX सिस्टम्स के लिए कुल ऑर्डर प्राइस इसके कुल मार्केट कैप का लगभग एक चौथाई है, जो मंगलवार की वृद्धि के बाद ₹5,000 करोड़ के करीब है। पिछले महीने, कंपनी को केबल और वायर हार्नेस असेंबली की आपूर्ति के लिए घरेलू और विदेशी ग्राहकों से ₹32.2 करोड़ के ऑर्डर मिले थे। DCX सिस्टम्स एक टेक्नोलॉजी ड्राइवन प्रोडक्ट कंपनी बनने की आकांक्षा रखती है। 31 मार्च 2024 तक इसकी कुल ऑर्डर बुक ₹801.16 करोड़ थी।

मार्च तिमाही के नतीजे

वित्तीय वर्ष 2024 के लिए DCX सिस्टम्स ने परिचालन से ₹1,424 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया, जो पिछले वित्तीय वर्ष से 14% की तेजी आई है और कंपनी के इतिहास में अब तक का सबसे अधिक है। DCX सिस्टम्स का शेयर इस साल अब तक स्टॉक 22% ऊपर है। इस महीने अब तक स्टॉक 23% बढ़ा है, जून के महीने में 20% बढ़ा है।

शेयर बाजार का हाल

बता दें कि घरेलू बाजार सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती कारोबार में अपने-अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 379.68 अंक चढ़कर 79,855.87 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी 94.4 अंक की बढ़त के साथ 24,236.35 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, इंफोसिस, भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक और पावर ग्रिड के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई। टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर नुकसान में रहे।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top