Markets

PVR-Inox Shares: अमिताभ-प्रभास की Kalki 2898 AD ने भरी शेयरों में चाबी, अभी हॉलीवुड का तूफान आना है बाकी

PVR-Inox Share Price: इस समय सिनेमाघरों में भविष्य की दुनिया पर बनी अमिताभ बच्चन और प्रभास की कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) की दहाड़ चल रही है तो दूसरी तरफ इसके चलते पीवीआर आईनॉक्स के शेयर भी रॉकेट बन गए हैं। मूवी के शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने शेयरों को लेकर माहौल पॉजिटिव कर दिया और पीवीआई-आईनॉक्स के शेयर करीब 6 फीसदी उछल गए। शेयरों की खरीदारी इतनी मजबूत है कि मुनाफावसूली भी अधिक नरमी नहीं ला पाई। दिन के आखिरी में आज BSE पर यह 4.94 फीसदी की बढ़त के साथ 1498.00 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इंट्रा-डे में BSE पर यह 5.96 फीसदी उछलकर 1512.60 रुपये तक पहुंच गया था।

Kalki 2898 AD को कैसा मिल रहा दर्शकों का रिस्पांस?

बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों के हिसाब से कल्कि 2898एडी दर्शकों को पसंद आ रही है। रिलीज के सिर्फ तीन ही दिनों में यह इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय मूवी बन गई। दुनिया भर में इसने 415 करोड़ रुपये छापे हैं जबकि भारत में 220 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। इससे पहले 2024 की सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी का रिकॉर्ड तेजा सज्जा की तेलुगू फिल्म हनुमान के नाम था जिसने दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये कमाए थे। इस मूवी के रिलीज के पांच दिन हो चुके हैं और आज दोपहर तक पांच दिन की कमाई के जो आंकड़े आए हैं, उसके मुताबिक देश में अब तक यह 319 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 550 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है। इसका बजट 600 करोड़ रुपये के आस-पास बताया जा रहा है।

 

PVR-Inox के शेयरों पर एक्सपर्ट्स का क्या है रुझान?

कल्कि 2828एडी के अलावा जल्द रिलीज होने वाली कुछ हॉलीवुड मूवीज ने भी शेयरों को सपोर्ट दिया है। जुलाई में डेडपूल और वॉल्वरीन और सितंबर में ट्रांसफॉर्मर्स वन रिलीज होने वाली है। इससे पीवीआर के शेयरों को सपोर्ट मिल रहा है। इससे पहले कमजोर मूवीज, लू, लोकसभा चुनाव और आईपीएल के चलते इसे झटका लगा था। अब आगे की बात करें तो नुवामा के एनाविस्ट्स का मानना है कि अब धमाकेदार मूवीज से इसके शेयरों को सपोर्ट मिलेगा। ब्रोकरेज ने इसे 1995 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की रेटिंग दी है।

एनालिस्ट्स का मानना है कि अगले कुछ वर्षों में मैनेजमेंट का फोकस नेट-डेट फ्री होने का होगा। इसके लिए यह कैपिटल-लाइट मॉडल अपना सकती है जिससे इसके सालाना कैपिटल एक्सपेंडिचर में 20 फीसदी की कमी आ सकती है। इसके लिए यह फ्रेंचाइजी मॉडल अपना सकती है। पीवीआर-आईनॉक्स के भारत और श्रीलंका के 113 शहरों में 362 स्थानों पर 1757 स्क्रीन्स हैं।

 

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top