Uncategorized

Maharatna PSU से कंस्ट्रक्शन सेक्टर की दिग्गज कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर में हुई हलचल

 

L&T Share Price: सिविल कंस्ट्रक्शन सेक्टर की दिग्गज कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (L&T) को महारत्न PSU कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) से एक ‘बड़ा ठेका’ मिला है. L&T ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि यह कॉन्ट्रैक्ट कंपनी की एलएंडटी एनर्जी हाइड्रोकार्बन (LTEH) यूनिट को मिला है. इस खबर के बाद कंपनी के स्टॉक्स में हलचल देखी जा रही है.

L&T ने शेयर बाजार को बताया कि, ”लार्सन एंड टुब्रो की यूनिट को भारत के वेस्टर्न कोस्ट पर पाइपलाइन रिप्लेसमेंट प्रोजेक्ट (पीआरपी VII ग्रुप बी) के आठवें फेज के लिए ओएनजीसी से ठेका मिला है.” लार्सन एंड टुब्रो 27 अरब अमेरिकी डॉलर की भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है. यह इंजीनियरिंग, खरीद तथा निर्माण (EPC) प्रोजेक्ट्स, एडवांस मैन्युफैक्चरिंग व सर्विसेज के कारोबार में है. कंपनी 1,000-2,500 करोड़ रुपये के ठेके को ‘बड़ा ऑर्डर’ कैटेगरी में बताती है.

L&T: 1 साल में 42% भागा शेयर 

लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने शेयर में सोमवार (1 जुलाई) को हलचल है. शुरुआती कारोबार में शेयर आधा फीसदी से ज्यादा कमजोर हुआ.  28 जून 2024 के सेशन में शेयर 3549.40 पर बंद हुआ था. बीते एक साल में यह शेयर 42 फीसदी से ज्यादा उछल चुका है. 2024 में अबतक स्टॉक सपाट रहा है. BSE पर एलएंडटी का 52 वीक हाई 3,948.60 और लो 2,416 रुपये है. कंपनी का मार्केट कैप 4.84 लाख करोड़ से ज्यादा है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top