Markets

Buzzing Stocks: गोदरेज प्रॉपर्टीज से लेकर वोडाफोन आइडिया तक, आज इन 10 शेयरों में दिखेगा जोरदार एक्शन

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 1 जुलाई को सपाट खुलने की उम्मीद है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज 14.5 अंकों की मामूली गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में नियोजेन केमिकल्स से लेकर गोदरेज प्रॉपर्टीज तक शामिल हैं।

1. नियोजेन केमिकल्स (Neogen Chemicals)

प्रमोटर हरिदास ठाकरशी कनानी ने कंपनी की 5.67% हिस्सेदारी को 1,611.14 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर बेचा है। इस हिस्सेदारी को SBI म्यूचुअल फंड और व्हाइट ओक ग्रुप ने खरीदा है। एक्सचेंजों पर उपलब्ध बल्क डील डेटा के अनुसार, इंडिया एकॉर्न आईसीएवी ने नियोजेन में 2,51,900 इक्विटी शेयर खरीदे, और कस्टडी बैंक ऑफ जापान लिमिटेड RE RB अमुंडी इंडिया स्मॉल कैप इक्विटी मदर फंड ने 1,610 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 7.7 लाख शेयर खरीदे।

2. HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी

कंपनी को 132.7 करोड़ रुपये का टैक्स और 32.7 करोड़ रुपये का जुर्माना चुकाने का जीएसटी डिमांड नोटिस मिला है। इस नोटिस को कंपनी को महाराष्ट्र के ठाणे कमिश्नरेट के CGST एंड सेंट्रल एक्साइज के ज्वाइंट कमिश्नर ने जारी किया है।

3. गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties)

कंपनी ने पुणे में 11 एकड़ जमीन के लिए लीजहोल्ड अधिकार खरीदे हैं। इस जमीन में 22 स्क्वायर फीट तक डेवलपमेंट क्षमता है और इसकी अनुमानित रेवन्यू क्षमता 1,800 करोड़ रुपये है। इस जमीन पर विकास मुख्य रूप से ग्रुप हाउसिंग और हाई स्ट्रीट रिटेल होगा। इसके अलावा, इसने एक लग्जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट के लिए नॉर्थ बेंगलुरु में 7 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया है। इसकी अनुमानित रेवेन्यू क्षमता 1,200 करोड़ रुपये है।

4. जाइडस लाइफसाइंसेज

कंपनी ने पर्टुजुमैब बायोसिमिलर के को-मार्केटिंग के लिए डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ लाइसेंसिंग समझौता किया है। पर्टुजुमैब का इस्तेमाल ब्रेस्ट कैंसर रोगियों के इलाज में होता है।

5. जेएसडब्ल्यू एनर्जी (JSW Energy)

कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी को SJVN से 300 मेगावाट की विंड-सोलर हाइब्रिड बिजली परियोजनाओं के लिए एक लेटर ऑफ अवार्ड मिला है। इस ऑर्डर के तहत 1,500 मेगावाट ISTS से जुड़ी विंड-सोलर हाइब्रिड बिजली परियोजनाओं (हाइब्रिड-2) को इंस्टॉल किया जाएगा।

6. ऑर्किड फार्मा (Orchid Pharma)

कंपनी ने भारत में अपने एंटीबायोटिक सेफेपाइम-एनमेटाजोबैक्टम के बड़े स्तर पर डिस्ट्रीब्यूशन के लिए सिप्ला के साथ साझेदारी की है। इस दवा का इस्तेमाल जटिल यूरिनल ट्रैक्ट इंफेक्शन (cUTI) के इलाज में होता है।

7. सिग्नेचर ग्लोबल (Signature Global)

इस रियल एस्टेट कंपनी ने बताया कि उसके गुरुग्राम के रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट, टाइटेनियम SPR को अब तक 2,700 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री मिल चुकी है। आवंटन को अंतिम रूप देने के बाद कुल बिक्री के आंकड़े में अभी और उछाल आने की उम्मीद है।

8. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda)

बैंक को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से 1,067.82 करोड़ रुपये का टैक्स डिमांड नोटिस मिला है। इसके अलावा, बैंक ने कहा कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की आगामी 5 जुलाई को बैठक होगी, जिसमें फंड जुटाने पर विचार किया जाएगा।

9. पीटीसी इंडस्ट्रीज (PTC Industries)

इसकी सहयोगी कंपनी एरोलॉय टेक्नोलॉजीज ने एयरो-इंजन और इंडस्ट्रियल गैस टरबाइन एप्लिकेशंस के लिए सिंगल क्रिस्टल और दिशात्मक रूप से ठोस ब्लेड और वैन के निर्माण के लिए सबसे आधुनिक कास्टिंग तकनीक विकसित की है।

10. वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)

कंपनी ने 4 जुलाई से अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। यह बढ़ोतरी प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के ग्राहकों के लिए हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top