Your Money

Business Idea: बारिश के मौसम में मोबाइल फोन की कवर की बढ़ी डिमांड, रोजाना होगी बंपर कमाई, ऐसे कैसे करें शुरू

अगर आप नौकरी के साथ कम लागत में कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपको एक बेहतर बिजनेस आइडिया दे रहे हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसकी मार्केट में काफी डिमांड है और इसकी डिमांड दिनों दिन बढ़ती जाएगी। यह बिजनेस है मोबाइल फोन के कवर (Mobile Phone Cover) का। यह एक लो कॉस्ट बिजनेस है जिसे आप बेहद कम पैसों में ही शुरू करके तगड़ी कमाई कर सकते हैं। इसे आप चाहें तो अपनी जॉब के साथ ही साइड बिजनेस के रूप में भी कर सकते हैं। वैसे भी आजकल मोबाइल (Mobile Phones) लोगों के जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है।

आजकल बहुत से लोग मोबाइल को सुरक्षित करने के साथ नए और स्टाइलिश लुक देने के लिए प्रिंटेड मोबाइल कवर का उपयोग करते हैं। ऐसे में हर दिन जितना मोबाइल बिक रहे हैं उससे दस गुना ज्यादा मोबाइल कवर भी बिक रहे हैं। ट्रेंडी कलर्स लोगों को ज्यादा पसंद आ रहे हैं।

मोबाइल कवर के लिए इन चीजों की होगी जरूरत

 

मोबाइल कवर का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी। इसे आप छोटी सी जगह में शुरू कर सकते हैँ। इसके लिए लैपटॉप या कंप्यूटर और कुछ छोटी मशीनों की जरूरत होगी। इन मशीनों के जरिए आप 3 से 4 मोबाइल कवर को प्रिंट कर सकते हैं। इसके साथ ही बाकी कलर आदि सामान और प्लास्टिक जैसी चीजों की जरूरत भी पड़ेगी। ये पूरा सामान करीब 60000-65,000 रुपये में मिल जाएगा। इसके बाद आप मोबाइल कवर का बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको बैक कवर प्रिंट करने में 10 मिनट का समय लगेगा। एक बार जब आपका कारोबार चल पड़ेगा तो इससे इनकम भी शुरू हो जाएगी।

ऐसे करें मोटी कमाई

इसके बाद आपका बिजनेस जब बड़ा हो जाए तो ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए आप इसकी ब्रांड के रूप में पब्लिसिटी कर सकते हैं। फिर इसकी पैकेजिंग को बेहतर करके आप इसकी मार्केटिंग भी अच्छे से कर सकते हैं। कोशिश करें कि ऐले प्रोडक्ट्स बनाएं जो काफी ट्रेंड मे हों और ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा पसंद आए। आजकल लोग मोबाइल कवर जैसी चीजों को ऑनलाइन लेना ही पसंद करते हैं। ऐसे में आपके प्रोडक्ट की ब्रिकी आसानी से हो जाएगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top