Uncategorized

₹5 के शेयर को खरीदने की मच गई लूट, कंपनी को मिला है बड़ा ऑर्डर

 

Ajooni Biotech share: शाकाहारी पशु स्वास्थ्य सेवा से जुड़ी कंपनी अजूनी बायोटेक को शीर्ष भारतीय डेयरी आपूर्तिकर्ता से 4.95 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बीच अजूनी बायोटेक के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। बता दें कि इस शेयर में 10 फीसदी का अपर सर्किट लग गया और भाव 5.78 रुपये पर पहुंचा। शेयर के 52 हफ्ते का हाई 6.90 रुपये है। शेयर का यह भाव मई 2024 में था। अगस्त 2023 में शेयर की कीमत 3.38 रुपये पर थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है।

ऑर्डर की डिटेल

अजूनी बायोटेक ने सोमवार को बयान में कहा गया है कि उसे एशिया के सबसे बड़े और भारत के शीर्ष 10 डेयरी आपूर्तिकर्ताओं में से एक से महत्वपूर्ण ऑर्डर मिला है। अजूनी बायोटेक के प्रबंध निदेशक जसजोत सिंह ने कहा- हम ऐसे प्रतिष्ठित डेयरी आपूर्तिकर्ता से यह ऑर्डर पाकर उत्साहित हैं। हम 3 महीने में ऑर्डर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इन तीन देशों में मौजूदगी

कंपनी ने पहले ही तीन देशों – नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका में निर्यातक के तौर पर अपनी उपस्थिति स्थापित कर ली है और अपनी पहुंच को और बढ़ाने के लिए अन्य विकसित बाजारों में सक्रिय रूप से अवसरों की तलाश कर रही है। बता दें कि कंपनी पशु स्वास्थ्य और उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए तैयार उच्च गुणवत्ता वाले पशु चारा उत्पाद उपलब्ध कराती है।

अजूनी बायोटेक ने की है डील

हाल ही में अजूनी बायोटेक ने देश में सहजन (मोरिंगा) के टिकाऊ प्रसंस्करण के लिए अमेरिका स्थित एवलॉन एनर्जी ग्रुप की भारतीय सब्सिडरी के साथ डील की है। साझेदारी के तहत सहजन के बीजों और पत्तियों के प्रोसेसिंग के लिए क्रशिंग और सुखाने वाली मिलों सहित प्रोसेसिंग इकाई लगाई जाएंगी। एवलॉन बायोएनर्जी सहजन के बीजों एवं पत्तियों का प्रोसेसिंग कर तेल निकालने पर ध्यान देगी जबकि अजूनी उसकी खली का इस्तेमाल भारत में आगे के प्रोसेसिंग, वितरण के साथ निर्यात के लिए पशु चारा उत्पाद बनाने में करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top