Uncategorized

प्रभास की फिल्म की बंपर कमाई से चमका यह शेयर, अब ₹1900 के पार जाएगा भाव!

 

PVR Inox Ltd share: शुक्रवार की बिकवाली के बाद सोमवार को शेयर बाजार एक बार फिर गुलजार है। इस माहौल के बीच मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर पीवीआर-Inox के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। 1 जुलाई की ट्रेडिंग में यह शेयर 6 प्रतिशत बढ़कर 1,512 रुपये पर पहुंच गया। शेयर में यह तेजी मजबूत बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और अपकमिंग फिल्मों के स्लॉट को देखते हुए आई है।

कल्कि 2898 AD की सफलता

हाल ही में रिलीज हुई प्रभास की मल्टी-स्टारर फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल की है। फिल्म ने चार दिनों में वर्ल्डवाइड 555 करोड़ की कमाई कर ली है। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, कमल हसन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी सहित कई शानदार कलाकार हैं। हिंदू महाकाव्य महाभारत और विज्ञान कथा पर बेस्ड इस फिल्म का निर्माण वैजयंती मूवीज ने किया है और यह गुरुवार को छह भाषाओं में तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी में रिलीज हुई। इस फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है।

मजबूत लाइनअप

पीवीआर-Inox में फिल्मों की एक मजबूत लाइनअप है। इसके तहत जुलाई में डेडपूल एंड वूल्वरिन और 20 सितंबर तक रिलीज होने वाली ट्रांसफॉर्मर्स वन शामिल है। बता दें कि फिल्म उद्योग ने अप्रैल और मई में मंदी देखी। कमजोर कंटेंट कैलेंडर, देश भर में गर्मी की लहरें, आम चुनाव और क्रिकेट सीजन (आईपीएल) की वजह से यह मंदी का माहौल दिखा।

पीवीआर-Inox शेयर का हाल

इस साल अब तक मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर पीवीआर-Inox के स्टॉक में सुस्ती का माहौल है। ब्रोकरेज नुवामा इस शेयर को लेकर बुलिश है। शेयर के लिए टारगेट प्राइस 1,995 रुपये है। इसके साथ ब्रोकरेज ने शेयर खरीदने की सलाह दी है। विश्लेषकों को यह भी उम्मीद है कि प्रबंधन अगले कुछ वर्षों में नेट-डेब्ट मुक्त होने को प्राथमिकता देगा। कंपनी धीरे-धीरे ‘कैपिटल-लाइट’ मॉडल अपनाएगा, जिसमें डेवलपर्स के साथ साझेदारी करते हुए एफओसीओ (फ्रेंचाइजी-स्वामित्व वाली, कंपनी-संचालित) जैसे वैकल्पिक मॉडल की खोज करके वार्षिक पूंजीगत व्यय में 20 प्रतिशत की कमी का लक्ष्य रखा जाएगा।

पीवीआर-Inox अब भारत और श्रीलंका के 113 शहरों में 362 संपत्तियों में 1,757 स्क्रीन के साथ सबसे बड़ा मल्टीप्लेक्स नेटवर्क संचालित करता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top