Cricket

टीम इंडिया पर पैसों की बरसात! खिलाड़ियों को मिलेंगे ₹125 करोड़, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान

T20 World Cup 2024: भारत ने ICC खिताब के लिए 11 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में 7 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है। T20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत के बाद BCCI ने टीम इंडिया पर पैसों की बरसात कर दी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की तरफ से टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए 125 करोड़ रुपये के इनाम का ऐलान किया गया है। ये इनाम खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ में बांटा जाएगा। पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में अधूरा रहा सपना आखिरकार वेस्टइंडीज में पूरा हुआ तो रोहित शर्मा की टीम के साथ टीवी के आगे नजरें गड़ाए बैठे भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की आंखें भी छलछला गई।

BCCI सचिव जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत की सराहना करते हुए रविवार (30 जून) को टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की। शाह ने एक बयान में कहा कि रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व में इस टीम ने शानदार दृढ़ संकल्प और लचीलापन दिखाया है जो ICC टी20 विश्व कप के इतिहास में एक भी मैच गंवाए बिना टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली टीम बन गई है।

शाह ने बाद में सोशल मीडिया पर टीम के लिए 125 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने X पर लिखा, “मुझे आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।” साथ ही उन्होंने टीम की कड़ी मेहनत की भी तारीफ की और कहा, “इस टीम ने अपने समर्पण, कड़ी मेहनत और अदम्य जज्बे से सभी को गौरवान्वित किया है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में और विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और अन्य खिलाड़ियों की मदद से उन्होंने 1.4 अरब भारतीयों के सपनों और उम्मीदों को पूरा किया है।”

 

‘टीम ने आलोचकों को चुप किया’

जय शाह ने शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने असाधारण प्रदर्शन से अपने आलोचकों को चुप करा दिया। शाह ने भारत के खिताबी अभियान को प्रेरणादायक करार देते हुए कहा, “खिलाड़ियों ने आलोचकों का सामना किया और बार बार शानदार प्रदर्शन से उन्हें चुप कराया। खिलाड़ियों का सफर प्रेरणादायक रहा है और आज वे महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं।”

साथ ही उन्होंने टीम की कड़ी मेहनत की भी प्रशंसा की और कहा, “इस टीम ने अपने समर्पण, कड़ी मेहनत और अदम्य जज्बे से सभी को गौरवान्वित किया है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में और विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और अन्य खिलाड़ियों की मदद से उन्होंने 1.4 अरब भारतीयों के सपनों और उम्मीदों को पूरा किया है।”

रोहित-कोहली का मुरीद हुआ पाकिस्तान

वसीम अकरम और जावेद मियांदाद जैसे पाकिस्तानी क्रिकेट के कई दिग्गजों ने वर्ल्ड कप में टीम की जीत के बाद संन्यास लेने का सही समय करार देते हुए भारतीय सितारों विराट कोहली और रोहित शर्मा की प्रशंसा की। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास ने कहा, “मैं हमेशा से रोहित की बल्लेबाजी का प्रशंसक रहा हूं और जब मैच टीवी पर आते हैं तो मैं उसे देखने की कोशिश करता हूं। कोहली की महानता सबके सामने है, उनके रिकॉर्ड खुद बोलते हैं, लेकिन रोहित के लिए मुझे खुशी है कि वह अपने देश के लिए विश्व कप जीत सके।”

पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों में से एक जावेद मियांदाद ने कहा कि दोनों दिग्गजों ने सही समय पर संन्यास लिया है। मियांदाद ने कहा, “हम उन्हें अभी टेस्ट और 50 ओवर के क्रिकेट में देखेंगे लेकिन यह उनके करियर के लिए उपयुक्त है कि उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय को गौरवान्वित किया।”

 

महान तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने कहा कि रोहित और कोहली दोनों कठिन परिस्थितियों में भारत के लिए खड़े रहे और अपने देश के लिए मैच जीते। उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की भी प्रशंसा की और कहा कि वह भारत के लिए बड़े मैच विजेता हैं। शाहिद अफरीदी ने कहा कि रोहित एक असाधारण कप्तान है और कोहली हमेशा बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते रहे है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top