Uncategorized

ऑर्डर के बाद रॉकेट की तरह भाग रहा यह शेयर, निवेशकों में खरीदने की मची लूट

 

BEL stock soars: डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी- भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) के शेयर को खरीदने की लूट सी मच गई है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को यह शेयर 2.20 प्रतिशत बढ़कर 312.95 रुपये प्रति शेयर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। 3 जून 2024 को शेयर की कीमत 323 रुपये तक पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। शेयर का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 323 रुपये है जबकि इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर 120.70 रुपये प्रति शेयर है।

तेजी की वजह

शेयर की कीमत में तेजी बीईएल को मिले एक बड़े ऑर्डर की वजह से आई है। बीईएल को आर्मर्ड व्हीकल निगम लिमिटेड (एवीएनएल) से 3172 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस प्रोजेक्ट में भारतीय सेना के बीएमपी 2/2K टैंकों के अपग्रेडेशन के लिए एक अपग्रेडेड, स्वदेशी रूप से डिजाइन और डेवलप आउटलुक और फायर कंट्रोल सिस्टम की आपूर्ति करना शामिल है। इसमें इंजीनियरिंग हेल्प पैकेज भी शामिल होगा। बता दें कि बीईएल ने ₹481 करोड़ के अन्य ऑर्डर भी जीते हैं। इनमें डॉपलर वेदर रडार, क्लासरूम जैमर, स्पेयर्स और सर्विसेज आदि शामिल हैं।

बता दें कि बीईएल को वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में अब तक ₹4803 करोड़ के ऑर्डर मिल चुके हैं। वित्त वर्ष 2025 के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को चालू वित्तीय वर्ष में ₹25000 करोड़ के ऑर्डर मिलने की उम्मीद है।

कंपनी के बारे में

बता दें कि 1954 में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) वजूद में आई। यह कंपनी अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी स्पेशयलिटी के लिए चर्चित बीईएल ने भारतीय रक्षा सेवाओं की विशेष इलेक्ट्रॉनिक आवश्यकताओं को पूरा किया है। आज यह कई उत्पादों और टेक्नोलॉजी के साथ अलग-अलग इकाई के रूप में विकसित हो गया है, जो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ग्राहकों को सर्विस प्रोवाइड करता है।

शेयर बाजार का हाल

बता दें कि शेयर बाजार में तेजी का माहौल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top