Uncategorized

ऑर्डर के दम पर रॉकेट हुआ Defence PSU Stock, 10% उछला, 1 साल में 300% दिया रिटर्न

 

Defence PSU Stock: शेयर बाजार में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों हरे निशान में हैं. बाजार में तेजी के बीच डिफेंस पीएसयू स्टॉक गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स (Garden Reach Shipbuilders & Engineers)  के शेयरों ने रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ. BSE पर शेयर 10 फीसदी बढ़कर 2309.50 के स्तर के ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया. डिफेंस पीएसयू स्टॉक में उछाल कंपनी को ऑर्डर मिलने की खबर से आई है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक डिफेंस पीएसयू ने बांग्लादेश से लगभग 21 मिलियन डॉलर का ऑर्डर हासिल किया है.

Defence PSU Order Details

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि उसे कंपनी को रक्षा खरीद महानिदेशालय, रक्षा मंत्रालय और बांग्लादेश सरकार से एक उन्नत समुद्री टग पोत के निर्माण और डिलीवरी के लिए ऑर्डर मिला है. यह ऑर्डर 21 मिलियन डॉलर यानी 175.23 करोड़ रुपये का है.  फाइलिंग में कहा गया है कि गार्डन रीच शिपबिल्डर्स 24 महीने में प्रोजेक्ट पूरी कर लेगा. समुद्र में चलने वाले टग पोत जहाज चुनौतीपूर्ण अपतटीय स्थितियों में सुरक्षा और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए खुले पानी में सहायता करते हैं.

कुछ हफ़्ते पहले, शिपबिल्डर ने बांग्लादेश पीपुल्स रिपब्लिक की सरकार के साथ एक और कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत ट्रेलिंग सक्शन हॉपर ड्रेजर की आपूर्ति की जाएगी.  ट्रेलिंग सक्शन हॉपर ड्रेजर एक प्रकार का जहाज है जो नेविगेबल जलमार्गों को बनाए रखता है और गाद से भरी समुद्री नहरों को गहरा करता है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top