Markets

NHPC ने गुजरात में सोलर प्रोजेक्ट के लिए किया समझौता, एक साल में 123% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

एनएचपीसी लिमिटेड ने कंपनी ने गुजरात में 846 करोड़ रुपये के सोलर प्रोजेक्ट के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। पब्लिक सेक्टर की कंपनी ने 27 जून को गुजरात में स्टेट इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेशन बोर्ड-गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (GUVNL) के साथ एक पावर परचेज एग्रीमेंट (PPA) किया है। कंपनी के शेयरों में बीते शुक्रवार को 2.13 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 100.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1.01 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

NHPC को मिले नए सोलर प्रोजेक्ट से जुड़ी डिटेल

PPA के अनुसार एनएचपीसी कच्छ जिले के खावड़ा गांव में स्थित गुजरात स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (GSECL) के RE पार्क के भीतर 200 मेगावाट की क्षमता वाली सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट पर काम करेगी। गुजरात स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड गुजरात ऊर्जा विकास निगम की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है, जो राज्य में बिजली उत्पादन का काम करती है।

पब्लिक सेक्टर की हाइड्रो पावर कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया है कि सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट लगभग 846.66 करोड़ रुपये का है। यह प्रोजेक्ट पावर परचेज एग्रीमेंट के एग्जीक्यूशन डेट से 15 महीने की अवधि के भीतर पूरी होने वाली है।

एक साल में 123% का रिटर्न दे चुका है NHPC

इस कैलेंडर ईयर में अब तक एनएचपीसी के शेयरों में 57 फीसदी की जोरदार तेजी आई है और पिछले एक साल की अवधि में इसने 123% का शानदार रिटर्न दिया है। 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही में एनएचपीसी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 18 फीसदी घटकर ₹610.93 करोड़ पर आ गया। पिछले साल की समान अवधि में कंपनी को ₹745.27 करोड़ का मुनाफा हुआ था। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में ₹2028.77 करोड़ की तुलना में वित्त वर्ष 24 की अंतिम तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 7 फीसदी घटकर ₹1,888.14 करोड़ रह गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top