Uncategorized

3 जुलाई को ओपन हो रहा इस कंपनी का IPO, ग्रे मार्केट ने दिया ग्रीन सिग्नल

Bansal Wire Industries IPO: आईपीओ के लिहाज से अगला हफ्ता निवेशकों के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। इस दौरान बंसल वायर का आईपीओ खुलेगा। कंपनी का आईपीओ रिटेल निवेशकों को के लिए 3 जुलाई को खुल जाएगा। निवेशकों के पास आईपीओ पर 5 जुलाई तक का मौका दांव लगाने के लिए रहेगा। बता दें, कंपनी के आईपीओ का साइज 745 करोड़ रुपये का है। एंकर निवेशक (बड़े निवेशक) बंसल वायर के आईपीओ पर 2 जुलाई को निवेश कर पाएंगे।

बंसल वायर का प्राइस बैंड 243 रुपये से 256 रुपये

इस आईपीओ का प्राइस बैंड 243 रुपये से 256 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने 58 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,848 रुपये का निवेश करना ही होगा। बता दें, बंसल वायर पर दांव लगाने वाले इन्वेस्टर्स को 8 जुलाई को शेयर अलॉट किए जाएंगे।

बीएसई-एनएसई दोनों तगह लिस्ट होगी कंपनी

कंपनी का आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश शेयर पर आधारित होगा। कंपनी आईपीओ के जरिए 2.91 करोड़ फ्रेश शेयर जारी करेगी। बता दें, कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई दोनोंं जगहों पर होगी।

जीएमपी में तेजी

ग्रे मार्केट में आईपीओ का प्रदर्शन आज शानदार रहा है। कंपनी के आईपीओ 50 रुपये के प्रीमियम पर ग्रे मार्केट में उपलब्ध हैं। इससे पहले कंपनी के आईपीओ 0 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे। अगर यही ट्रेंड बरकरार रहा तो कंपनी के शेयर 300 रुपये के पार लिस्ट हो सकते हैं।

आईपीओ का 50 प्रतिशत क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व रहेगा। वहीं, 35 प्रतिशत रिटेल और 15 प्रतिशत नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है।

कंपनी के प्रमोटर्स की बात करें तो अरुण गुप्ता, अनिता गुप्ता, प्रणव गुप्ता और अरुण कुमार गुप्ता HUF हैं। इनके पास मिलाकर 95.78 प्रतिशत हिस्सा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top