Markets

BEL Share Price: इस खुलासे पर मार्केट बंद होने से पहले उछले शेयर, ब्रोकरेज का ये है रुझान

डिफेंस सेक्टर की नवरत्न कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के शेयरों ने आज इक्विटी मार्केट का कारोबार बंद होने के थोड़े ही पहले एक बड़ा खुलासा किया और शेयर उछल गए। एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने आर्मर्ड वीईकल्स निगम लिमिटेड (AVNL) के साथ 3172 करोड़ रुपये की डील के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए हैं। इसका शेयरों पर पॉजिटिव असर दिखा और इंट्रा-डे में BSE पर 1.77 फीसदी की बढ़त के साथ 309.90 रुपये तक पहुंच गया। मुनाफावसूली के चलते भाव में नरमी आई और दिन के आखिरी में यह 0.56 फीसदी की बढ़त के साथ 306.20 रुपये के भाव (BEL Share Price) पर बंद हुआ है। इंट्रा-डे में यह दोपहर में रेड जोन में गिर गया था और 302.80 रुपये के भाव तक आ गया था।

कैसा ऑर्डर मिला है BEL को

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को आर्मर्ड वीईकल्स निगम लिमिटेड से जो 3172 करोड़ रुपये का जो ऑर्डर मिला है, उसके तहत इसे इंडियन आर्मी के बीएमपी 2/2K टैंकों को अपग्रेड करने के लिए स्वदेशी और एडवांस्ड साइटिंग और फायर कंट्रोल सिस्टम इंस्टॉल करना है। इसके अलावा यह व्यापक इंजीनियरिंग सपोर्ट पैकेज भी मुहैया कराएगी। इसके अलावा बीईएल को डॉप्लर वेदर रडार, क्लासरूम जैमर्स, स्पेयर्स और सर्विसेज इत्यादि के लिए भी 481 करोड़ रुपये के ऑर्डर्स मिले हैं। इस प्रकार वित्त वर्ष 2025 में अब तक कंपनी को 4803 करोड़ रुपये के ऑर्डर्स मिल चुके हैं। वित्त वर्ष 2025 में कंपनी के 25 हजार करोड़ रुपये के ऑर्डर्स हासिल करने की उम्मीद है।

Bharat Electronics पर क्या है ब्रोकरेज का रुझान?

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को हाल ही में ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने डाउनग्रेड कर आउटपरफॉर्म से बाय कर दिया था। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के ठीक अगले दिन ब्रोकरेज ने रेटिंग में कटौती की थी। ब्रोकरेज के मुताबिक इसका वैल्यूएशन काफी महंगा हो चुका है जिसके चलते इसमें ज्यादा तेजी की गुंजाइश काफी बच रही है। पिछले साल 30 जून 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 120.60 रुपये पर था। इस लेवल से यह करीब 11 महीने में 168 फीसदी उछलकर 3 जून 2024 को 323.00 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। इस हाई से फिलहाल यह 5 फीसदी से अधिक डाउनसाइड है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top