Uncategorized

₹3,580 पर जा सकता है रिलायंस का शेयर, जेफरीज ने कहा-खरीदें

Stock to Buy RIL: अगर आपके पास रिलांयस इंडस्ट्रीज के शेयर नहीं हैं तो खरीद लीजिए, क्यों आने वाले समय में यह 3580 रुपये तक पहुंच सकता है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि जेफरीज ने यह टार्गेट दिया है। निफ्टी 50 हैवीवेट और मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर आज के कारोबार में 2% अधिक ऊपर खुले।

ऑल टाइम हाई पर पहुंचा स्टॉक

शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 1.35% की तेजी आई और यह ₹3,129 के अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज पर कवरेज करने वाले 35 विश्लेषकों में से 28 ने इसे ‘Buy’ की सिफारिश की है, उनमें से पांच ने इसे ‘होल्ड’ करने की सलाह दी है, जबकि दो ने इसे ‘Sell’ रेटिंग दी है।

टार्गेट प्राइस ₹3,380 से बढ़कर ₹3,580 पहुंचा

लाइव मिंट की खबरों के मुताबिक ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने रिलायंस पर अपने टार्गेट प्राइस को पहले के ₹3,380 से बढ़ाकर ₹3,580 प्रति शेयर कर दिया है। यानी आने वाले दिनों में करीब 17% की संभावित उछाल।

ब्रोकरेज ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर अपनी ‘Buy’ सिफारिश को भी बनाए रखा है। इसमें कहा गया है कि जियो वित्त वर्ष 2024 और वित्त वर्ष 2027 के बीच 18% की रेवेन्यू में चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) और टैक्स के बाद लाभ (PAT) में 26% की चढ़ने की संभावना है।

इस विदेशी ब्रोकरेज ने जियो द्वारा टैरिफ में 13 से 25% की बढ़ोतरी के बाद जियो के वित्त वर्ष 25-27 के अनुमान में 3% तक की कटौती की है। इस बीच, ब्रोकरेज ने जियो के डेटा को शामिल करने के लिए रिलायंस के वित्त वर्ष 25 और वित्त वर्ष 26 के EBITDA में 0% और 1% की कटौती की है।

मॉर्गन स्टेनली ने की क्या है राय

मॉर्गन स्टेनली ने रिलायंस पर ‘ओवरवेट’ रेटिंग बनाए रखी है। इसका टार्गेट प्राइस ₹3,046 प्रति शेयर है। मॉर्गन स्टेनली को वित्त वर्ष 27 तक टैरिफ में कोई और बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं है, लेकिन उसने कहा कि अगले साल टैरिफ में लगभग 20% की बढ़ोतरी से आय में 10 से 15% की वृद्धि हो सकती है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, हमारे के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top