Uncategorized

₹270 करोड़ की डील, दिग्गज निवेशक का दांव, रॉकेट की तरह भागा यह शेयर

 

Nazara Tech shares: ऑनलाइन गेमिंग कंपनी नाजारा टेक्नोलॉजी ने शेयर स्वैप के तहत फ्रीक्स 4यू गेमिंग की 86.49 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक डील की है। डील की खबर के बाद 28 जून को नाजारा टेक्नोलॉजी लिमिटेड के शेयरों पर निवेशक टूट पड़े और ट्रेडिंग के दौरान 4 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 851.75 रुपये तक पहुंच गई। 15 जनवरी 2014 को शेयर की कीमत 989.55 रुपये तक पहुंच गई, जो 52 हफ्ते का हाई भी है।

डील की डिटेल

कंपनी ने एक बयान में कहा-नाजारा टेक्नोलॉजी के पास पहले से ही फ्रीक्स 4यू की 13.51 प्रतिशत हिस्सेदारी है और सौदा पूरा होने के बाद 57 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। उसके पास जर्मनी स्थित कंपनी से शेष 43 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का विशेष अधिकार होगा।

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि यह अधिग्रहण नॉडविन गेमिंग प्राइवेट लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी नॉडविन गेमिंग इंटरनेशनल द्वारा किया जाएगा, जो नाजारा टेक्नोलॉजीज की एक कंपनी है।

कंपनी ने कहा कि इस सौदे से नॉडविन को विकसित बाजारों में अपनी पैठ बढ़ाने और राजस्व चालक के रूप में काम करने में मदद मिलेगी। बता दें कि साल 2011 में फ्रीक्स 4यू गेमिंग की शुरुआत हुई। यह बर्लिन-आधारित कंपनी है जो गेमिंग और ईस्पोर्ट्स पर केंद्रित है। दिसंबर 2023 तिमाही में इसने 240 करोड़ रुपये का कारोबार दर्ज किया था।

कैसे मिलेगी मदद

कंपनी के बयान के मुताबिक यह अधिग्रहण पीसी गेमिंग और गेम पब्लिकेशन सपोर्ट सर्विसेज में निष्पादन और योजना क्षमताओं के अलावा, विकसित बाजारों तक नॉडविन की पहुंच को मजबूत करने के लिए तैयार है। नियामक आवश्यकताओं के अधीन डील 15 जुलाई, 2024 तक पूरा होने की संभावना है।

दिग्गज निवेशक का दांव

शेयर बाजार के बिग बुल रहे दिवंगत राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज के 65.18 लाख शेयर हैं। यह 8.52 पर्सेंट हिस्सेदारी के बराबर है।l

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top