Uncategorized

शेयर खरीदने की सलाह देने वाले संजीव भसीन पर सेबी की जांच के बीच औंधे मुंह गिरा IIFL Securities का शेयर – iifl securities shares fall amid sebi investigation on sanjeev bhasin who advised to buy shares – बिज़नेस स्टैंडर्ड

IIFL सिक्योरिटीज के शेयर गुरुवार के इंट्राडे कारोबार में 4.3 फीसदी गिरकर 218.15 रुपये प्रति शेयर पर आ गए। यह गिरावट IIFL के पूर्व कर्मचारी संजीव भसीन पर सेबी की चल रही जांच की खबरों के बीच आई है।

रिपोर्टों के अनुसार, बाजार नियामक सेबी संजीव भसीन की कथित बाजार हेरफेर में संलिप्तता की जांच कर रहा है। नियामक निकाय के अधिकारियों ने कथित तौर पर उनके डिजिटल उपकरणों को जब्त कर लिया है और चल रही जांच के तहत सबूत जुटाए हैं।

IIFL सिक्योरिटीज ने बुधवार को बताया कि संजीव भसीन उनके साथ एक सलाहकार के रूप में कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे थे। भसीन को कई बिजनेस न्यूज चैनलों और डिजिटल मीडिया पर शेयर बाजार के बारे में सलाह देने के लिए जाना जाता है। कंपनी ने कहा कि उनका कॉन्ट्रैक्ट 30 जून, 2024 तक था। लेकिन स्वास्थ्य कारणों की वजह से उनका कॉन्ट्रैक्ट (17 जून 2024) जल्दी खत्म कर दिया गया है।

IIFL सिक्योरिटीज ने एक बयान में कहा, “भसीन ने हमें सेबी की जाँच के बारे में बताया, पर उसकी पूरी जानकारी नहीं दी। इसलिए हम इस पर कुछ नहीं कह सकते। यह ध्यान रखना चाहिए कि वे IIFL सिक्योरिटीज या किसी दूसरी संबंधित कंपनी के बोर्ड में शामिल नहीं थे।”

IIFL सिक्योरिटीज शेयर बाजार में कारोबार, निवेश सलाह, वेल्थ मैनेजमेंट और वित्तीय उत्पादों के वितरण का काम करती है। यह ऑनलाइन ट्रेडिंग, रिसर्च, और कॉरपोरेट वित्त सेवाएं जैसे IPO सलाह और कंपनियों के विलय में मदद करती है

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top