Uncategorized

जियो का रिचार्ज 25% तक महंगा हुआ: भारत का सबसे वैल्यूएबल ब्रांड बना टाटा ग्रुप, रेमंड ने गौतम सिंघानिया को एक बार फिर MD बनाया

 

कल की बड़ी खबर रिलायंस जियो से जुड़ी रही। रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतें 15% से 25% बढ़ा दी हैं। नए टैरिफ प्लान 3 जुलाई से लागू होंगे। अब 239 रुपए वाला सबसे पॉपुलर प्लान 299 रुपए का हो गया है। वहीं टाटा ग्रुप को एक बार फिर भारत का सबसे वैल्यूएबल ब्रांड घोषित किया गया है। टाटा ग्रुप की ब्रांड वैल्यू 9% की ग्रोथ के साथ 28.6 बिलियन डॉलर यानी 2.38 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

 

कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार में आज शुक्रवार (28 जून) को तेजी देखने को मिल सकती है।
  • व्रज आयरन एंड स्टील लिमिटेड के IPO का आखिरी दिन है।
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब कल की बड़ी खबरें पढ़ें…

1. जियो का रिचार्ज 25% तक महंगा हुआ: ₹239 वाला प्लान अब ₹299 में मिलेगा, 3 जुलाई से लागू होंगी नई दरें

रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतें 15% से 25% बढ़ा दी हैं। नए टैरिफ प्लान 3 जुलाई से लागू होंगे। अब 239 रुपए वाला सबसे पॉपुलर प्लान 299 रुपए का हो गया है।

239 रुपए वाले प्लान में रोजाना 1.5GB डेटा मिलता है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होती है। वहीं सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान 155 रुपए का था, यह अब 189 रुपए में मिलेगा।

2. भारत का सबसे वैल्यूएबल ब्रांड बना टाटा: ग्रुप की ब्रांड वैल्यू 9% बढ़कर ₹2.38 लाख करोड़ हुई, इंफोसिस दूसरे नंबर पर

टाटा ग्रुप को एक बार फिर भारत का सबसे वैल्यूएबल ब्रांड घोषित किया गया है। ब्रांड फाइनेंस की लेटेस्ट रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई।

गुरुवार (27 जून) को जारी ब्रांड फाइनेंस इंडिया-100 2024 रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा ग्रुप की ब्रांड वैल्यू 9% की ग्रोथ के साथ 28.6 बिलियन डॉलर यानी 2.38 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

3. रेमंड ने गौतम सिंघानिया को एक बार फिर मैनेजिंग-डायरेक्टर बनाया: नया कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से शुरू होगा, 5 साल तक MD पद पर रहेंगे

रेमंड ने गौतम हरि सिंघानिया को अगले 5 साल के लिए एक बार फिर कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया। गुरुवार (27 जून) को रेमंड की एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के इस फैसले को शेयरधारकों द्वारा अप्रूव किया गया।

गौतम सिंघानिया का नया कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से शुरू होगा। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी। कंपनी ने कंफर्म किया कि स्टॉक एक्सचेंज सर्कुलर्स की जरूरत के हिसाब से यह रि-अपॉइंटमेंट की गई है।

4. सेंसेक्स 79,243 और निफ्टी 24,044 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद: लगातार तीसरे दिन बनाया ऑल टाइम हाई, डील के बाद अल्ट्राटेक सीमेंट 5.45% चढ़ा

शेयर बाजार ने 27 जून को लगातार तीसरे दिन ऑल टाइम हाई बनाया है। सेंसेक्स 568 अंक की बढ़त के साथ 79,243 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी में भी 175 अंक की बढ़त रही। ये 24,044 के स्तर पर बंद हुआ।

इससे पहले कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 79,396 और निफ्टी ने 24,087 का ऑल टाइम हाई बनाया। शेयर बाजार ने 25 और 26 जून को भी ऑल टाइम हाई बनाया था। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 22 शेयरों में तेजी और 8 में गिरावट देखने को मिली है।

5. Sebi ने फिनफ्लूएंसर्स रेगुलेशन के नए नियमों को दी मंजूरी: डीलिस्टिंग नियमों में भी छूट मिली, शेयरों के डेरिवेटिव सेगमेंट के नियमों में भी हुआ बदलाव

सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी Sebi ने गुरुवार (27 जून) को बोर्ड मीटिंग में फाइनेंशियल इंफ्लूएंसर्स या फिनफ्लूएंसर्स, कंपनी डीलिस्टिंग, डेरिवेटिव ट्रेडिंग और अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड्स (AIF) को लेकर बड़े फैसले किए। सेबी ने मीटिंग में फिनफ्लूएंसर्स को रेगुलेट करने के लिए नए नियमों को मंजूरी दे दी है।

अब सेबी रजिस्टर्ड एडवाइजर्स किसी फिनफ्लूएंसर्स के साथ करार नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा वॉलंटरी डीलिस्टिंग नियमों में भी कुछ छूट का ऐलान किया गया है। डीलिस्टिंग के लिए फिक्स्ड प्राइस प्रोसेस को मंजूरी मिल गई है।

अब आप अपने जरूरत की खबर पढ़ें

आपके नाम पर कितने सिम एक्टिव हैं: घर बैठे 2 मिनट में पता करें, गलत डॉक्यूमेंट पर सिम खरीदी तो ₹50 लाख जुर्माना​​​​​​​

देश में नया ‘टेलिकम्युनिकेशन एक्ट 2023’ लागू हो गया है। अब भारत का कोई भी नागरिक अपने पूरे जीवन भर में 9 से ज्यादा सिम कार्ड नहीं ले सकेगा। अगर इससे ज्यादा सिम खरीदता है तो जुर्माना लगेगा। यही नहीं, गलत तरीकों यानी गलत डॉक्यूमेंट से सिम लेने पर 3 साल जेल और 50 लाख तक का जुर्माना लगेगा।

लेकिन, कई बार देखा जाता है कि आपकी ID पर कोई और व्यक्ति सिम चला रहा है और आपको पता भी नहीं है। ऐसे में कई बार दूसरे व्यक्ति के उस सिम के गलत उपयोग करने पर आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए…

कल के शेयर मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top