Markets

Zee Media के शेयरों में 8% का उछाल, 200 करोड़ रुपये के फंड जुटाने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयरों में आज 26 जून को 8 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक 4.12 फीसदी की बढ़त के साथ 14.92 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कई विकल्पों के जरिए 200 करोड़ रुपये का फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह निर्णय आज आयोजित बोर्ड की बैठक के दौरान लिया गया। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हुई है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 933.14 करोड़ रुपये हो गया है।

Zee Media ने बताया, कैसे जुटाया जाएगा फंड

रिपोर्ट के मुताबिक जी मीडिया इक्विटी शेयर, प्रेफरेंस शेयर और अन्य एलिजिबल सिक्योरिटीज सहित फंड जुटाने के लिए कई तरह के तरीकों पर विचार कर रहा है। प्राइवेट प्लेसमेंट, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP), प्रेफरेंसियल इश्यू या अन्य कई तरीकों से फंड जुटाए जा सकते हैं। जी मीडिया ने एक फाइलिंग में कहा कि इसे पहले शेयरधारकों, रेगुलेटरी और वैधानिक मंजूरी की जरूरत होगी। फंड जुटाने पर चर्चा के लिए बोर्ड की बैठक दोपहर 12 बजे शुरू हुई और 1.30 बजे समाप्त हुई।

कैसा रहा है Zee Media के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Zee Media के शेयरों में 4 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 3 फीसदी गिरा है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 86 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है। इसके अलावा, पिछले चार सालों में स्टॉक ने 138 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top