Markets

Market outlook : नए हाई पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, जानिए 27 जून को कैसी रह सकती है इनकी चाल

भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स 26 जून को रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए हैं। निफ्टी आज 23,850 के ऊपर जाता दिखा। कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्स 620.73 अंक या 0.80 फीसदी बढ़कर 78,674.25 पर और निफ्टी 147.50 अंक या 0.62 फीसदी की तेजी लेकर 23,868.80 पर बंद हुआ। आज लगभग 1634 शेयरों में तेजी रही। 1763 शेयरों में गिरावट रही। वहीं, 85 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। निफ्टी पर सबसे ज्यादा तेजी दिखाने वाले शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक और ग्रासिम इंडस्ट्रीज शामिल रहो। जबकि निफ्टी के सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में अपोलो हॉस्पिटल्स, बजाज ऑटो, एमएंडएम, टाटा स्टील और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज शामिल रहे।

सेक्टोरल इंडेक्सों पर नजर डालें तो बैंक, तेल और गैस, टेलाकॉम, मीडिया और एफएमसीजी में 0.3-2 फीसदी की तेजी आई, जबकि ऑटो, मेटल और रियल्टी में 0.7-1.5 फीसदी की गिरावट आई। बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 0.30 फीसदी की गिरावट आई है। जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में कोई बदलाव नहीं हुआ।

27 जून को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर का कहना है कि हैवीवेट रिलायंस और बैंकिंग काउंटरों की अगुवाई में आज आई रैली ने सेंसेक्क-निफ्टी को अपनी तेजी जारी रखने में मदद की। कारोबारी सत्र के अंत में निफ्टी 147.50 अंकों की बढ़त के साथ 23,868.80 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्सों की बात करें तो मीडिया में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली उसके बाद एनर्जी का नबंर रहा। दूसरी तरफ मेटल और रियल्टी ने अपना खराब प्रदर्शन जारी रखा। खरीदारों की दिलचस्पी केवल इंडेक्स स्टॉक में रही। इसकी वजह से मिड और स्मॉलकैप ने भी खराब प्रदर्शन किया। इंडेक्स उम्मीदों के मुताबिक ही प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन हमारा मानना ​​है कि अब इसमें मुनाफावसूली की स्थिति बन सकती है, क्योंकि जारी तेजी कमजोर है और मुख्य रूप से चुनिंदा दिग्गज शेयरों तक ही सीमित है।

एलकेपी सिक्योरिटीज के कुणाल शाह का कहना है कि बैंक निफ्टी इंडेक्स ने अपनी तेजी जारी रखी। अब यह 53,000 के निशान से थोड़ा ही पीछे है, जहां ताजा कॉल राइटिंग देखने को मिली है। इंडेक्स का अंडरटोन तेजी का बना हुआ है। बैंक निफ्टी के लिए 52,500-52,400 के स्तर पर तत्काल सपोर्ट है। कुणाल शाह का कहना है कि बैंक निफ्टी में गिरावट पर रणनीति अपनानी चाहिए। इंडेक्स में निचले स्तरों पर आक्रामक पुट राइटिंग देखने को मिली है जो मजबूत सपोर्ट का संकेत है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top