Uncategorized

CE Info Systems Block Deal: परोपकार के लिए प्रमोटर ने बेचे 142.60 करोड़ रुपये के स्टॉक्स; 4 फीसदी तक लुढ़के शेयर – ce info systems block deal promoter sold 142 stocks worth rs 60 crore for charity shares fell by 4 percent – बिज़नेस स्टैंडर्ड

MapMyIndia Block Deal: MapMyIndia की पैरेंट कंपनी सीई इंफो सिस्टम्स (CE Info Systems) के प्रमोटर ने ब्लॉक डील के जरिये 142.60 करोड़ रुपये के शेयर आज बेच दिए हैं। कंपनी के प्रमोटर और मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश कुमार वर्मा ने 2,332 रुपये प्रति शेयर पर शेयरों की बिक्री की। ब्लॉक डील के जरिये शेयरों की बिक्री के बाद CE Info Systems के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। इंट्रा डे ट्रेड के दौरान इसके शेयर 2317.20 के लो लेवल तक पहुंच गए थे।

ब्लॉक डील में शेयरों की खरीदारी किसने की है, इसके बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है। जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) इस ब्लॉक डील के लिए ब्रोकर था।

परोपकार और स्टार्टअप में निवेश के लिए बेचे शेयर

एक रिपोर्ट के मुताबिक, CE इंफो सिस्टम्स के प्रमोटर राकेश कुमार वर्मा ब्लॉक डील के जरिए कंपनी के 5 लाख शेयर बेचेंगे। हालांकि, CNBC TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि प्रमोटरों का कोई और शेयर बेचने का कोई इरादा नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, MapMyIndia के CMD और को-फाउंडर राकेश वर्मा ने कहा कि वह ब्लॉक डील के जरिये बिके शेयरों से जुटाए गए फंड का उपयोग परोपकार के लिए करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं आत्मनिर्भर, सर्वोत्तम भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अनुसार परोपकार कर रहा हूं और स्टार्टअप कंपनियों में निवेश कर रहा हूं। मैं ऐसा करना जारी रखना चाहता हूं और इसके लिए यह पहली बार है जब मैं एक सार्वजनिक कंपनी प्रमोटर के रूप में फंड जुटा रहा हूं, जिसमें इस दौरान भी शामिल है।’

MapMyIndia के शेयरों में गिरावट

सुबह 10:06 बजे CE Info Systems लिमिटेड के शेयर NSE पर 3.77 फीसदी लुढ़ककर 2,322.80 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी के शेयर 21 जून 2024 को 1 साल (52 सप्ताह) का उच्चतम स्तर दर्ज करते हुए 2,747.85 रुपये पर पहुंच गए थे। MapMyIndia के शेयरों ने एक साल में निवेशकों को करीब 87 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि, 6 महीने में इसके शेयरों में करीब 15 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है।

आज इंट्रा डे ट्रेड के दौरान कंपनी के शेयर करीब 4 फीसदी तक लुढ़ककर 2,317.20 पर आ गए थे। वहीं आज का अभी तक का हाई लेवल 2,398.70 रुपये दर्ज किया गया है। MapMyIndia के शेयर nse पर 2,360 रुपये पर ओपन हुए थे, जबकि पिछले कारोबारी दिन इसकी क्लोजिंग प्राइस 2,413.90 रुपये थी। मौजूदा समय में MapMyIndia या CE Info Systems का मार्केट कैप (m-cap) 12,559.84 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top