Markets

Buzzing Stocks: सांघी इंडस्ट्रीज से लेकर NTPC तक, आज इन 10 शेयरों पर निवेशक रखें नजर

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 26 जून को सपाट खुलने की उम्मीद है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज 14 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जो आज खबरों के दम पर सुर्खियों में बने हुए हैं। दिन के कारोबार के दौरान इन शेयरों में जोरदार एक्शन देखने को मिल सकता है। इन शेयरों में सीई इंफो सिस्टम्स से लेकर सांघी इंडस्ट्रीज और NTPC तक शामिल हैं।

1. सीई इंफो सिस्टम्स (CE Info Systems)

सीएनबीसी-आवाज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रमोटर राकेश कुमार वर्मा ब्लॉक डील के ज़रिए कंपनी में 0.9% हिस्सेदारी बेच सकते हैं। डील का फ्लोर प्राइस 2,293.20 रुपये प्रति शेयर है, जिसका ऑफर साइज़ 114.6 करोड़ रुपये है।

2. सांघी इंडस्ट्रीज (Sanghi Industries)

 

प्रमोटर अंबुजा सीमेंट्स और रवि सांघी 26-27 जून को ऑफर फॉर सेल के जरिए सांघी में 3.52% तक की हिस्सेदारी बेचेंगे। OFS के लिए फ्लोर प्राइस 90 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

3. अल्ट्राटेक सीमेंट (UltraTeech Cement)

संयुक्त अरब अमीरात में कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट मिडिल ईस्ट इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड ने व्हाइट सीमेंट एंड कंस्ट्रक्शन मटीरियल्स पीएससी (RAKWCT) के लिए रास अल खैमाह कंपनी के 1,25,039,250 शेयर खरीदने के अपने प्रस्ताव को संशोधित किया है, जो RAKWCT की शेयर पूंजी का 25% है। पहले इसने 1,58,049,610 शेयरों (31.6% हिस्सेदारी) के लिए प्रस्ताव दिया गया था।

4. M&M फाइनेंशियल सर्विसेज

विवेक कर्वे ने M&M फाइनेंशियल सर्विसेज एंड फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) के पद से इस्तीफा दे दिया है। क्योंकि उन्होंने पूर्णकालिक रोजगार से परे व्यक्तिगत, सामाजिक और व्यावसायिक हितों को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

5. यस बैंक (Yes Bank)

बैंक ने कहा कि शेयरधारक 23 अगस्त को डेट सिक्योरिटीज के इश्यू के जरिए पैसे जुटाने पर विचार करेंगे।

6. एनटीपीसी (NTPC)

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 29 जून को होगी, जिसमें 12,000 करोड़ रुपये तक के नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (NCD) जारी करने पर विचार किया जाएगा। फिर शेयरधारकों की सालाना जनरल मीटिंग में मंजूरी भी लेना होगा।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top