Markets

Amara Raja Energy के शेयर दो दिनों में 21% उछले, टारगेट प्राइस पर ब्रोकरेज की ये है राय

अमारा राजा एनर्जी एंड मोबिलिटी लिमिटेड के शेयरों में आज 26 जून को 7 फीसदी से अधिक की रैली देखी गई। हालांकि, यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी। यह स्टॉक BSE पर 1.03 फीसदी की बढ़त के साथ 1665 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इंट्राडे में स्टॉक ने आज 1774.90 रुपये के रिकॉर्ड हाई को छू लिया। बाजार बंद होने के समय पिछले दो कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयरों में करीब 21 फीसदी की शानदार तेजी आ चुकी है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 30473.72 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 599 रुपये है।

एक्सपर्ट्स ने बताया Amara Raja Energy का टारगेट प्राइस

सीएनबीसी-आवाज से बात करते हुए टेक्निकल एनालिस्ट अमित त्रिवेदी ने कहा कि निवेशकों को अमारा राजा एनर्जी के शेयर के लिए लंबी अवधि की रणनीतियों पर फोकस करना चाहिए। त्रिवेदी ने निवेशकों को धीरे-धीरे ₹1,500-1,550 के लेवल के बीच शेयर Accumulate करने की सलाह दी। अमारा राजा एनर्जी के शेयरों को 2015 के हाई को पार करने में लगभग नौ साल लग गए। एनालिस्ट्स को ₹2000-2100 के लेवल पर शेयरों के जाने की उम्मीद है।

बैटरी बनाने वाली कंपनी ने हाल ही में लिथियम-आयन फॉस्फेट (LFP) टेक्नोलॉजी तक पहुंच प्राप्त करने के लिए गोशन की सब्सिडियरी कंपनी के साथ एक टेक्निकल लाइसेंस एग्रीमेंट (TLA) किया है। यह Li-ion सेल मैन्युफैक्चरिंग स्पेस के लिए अमारा की रणनीति के अनुरूप है।

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन ने अमारा राजा को ‘Neutral’ रेटिंग दी थी, जिसका टारगेट प्राइस ₹ 1,210 प्रति शेयर था। ब्रोकरेज ने कंपनी के गोशन के साथ हाल ही में हुए टेक्निकल लाइसेंस एग्रीमेंट को पॉजिटिव कदम बताया। इस साझेदारी से अमारा राजा की गीगाफैक्ट्री के विकास में तेजी आने और निवेशकों के बीच कंपनी की 16GWh की क्षमता के लक्ष्य को हासिल करने को लेकर अधिक भरोसा पैदा होने की उम्मीद है।

घरेलू ब्रोकरेज हाउस कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का मानना ​​है कि गोशन के साथ TLA से कंपनी को LiB बैटरी विकसित करने और अपने बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी। हालांकि, ब्रोकरेज ने कहा कि वैल्यूएशन वित्तीय वर्ष 2025 की प्रति शेयर आय के अनुमान से 23 गुना महंगा बना हुआ है। कोटक ने शेयर पर ₹1100 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ अपनी ‘Sell’ की सिफारिश बरकरार रखी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top