Uncategorized

रक्षा मंत्रालय की इस कंपनी का शेयर बना रॉकेट, अभी और दिखाएगा दम!

 

Garden reach shipbuilders share: एयरोस्पेस और डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी- गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड के शेयरों को खरीदने की लूट सी मच गई है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को इस शेयर में करीब 18 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई और भाव 2,065.25 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। शेयर 1946.95 रुपये पर बंद हुआ, जो एक दिन पहले के मुकाबले 11.14% की बढ़त को दिखाता है। जुलाई 2023 में शेयर की कीमत 558.60 रुपये थी, जो 52 हफ्ते का लो है। इस शेयर ने साल-दर-साल (YTD) आधार पर 120 फीसदी से ज्यादा का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। हालांकि, इस शेयर को लेकर एक्सपर्ट अब भी बुलिश हैं।

क्या है एक्सपर्ट का कहना

रेलिगेयर ब्रोकिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (रिटेल रिसर्च) रवि सिंह ने कहा कि शेयर में 2,150 रुपये के स्तर तक पहुंचने की क्षमता है। स्टॉप लॉस 1,920 रुपये पर रखें। हालांकि, एंजेल वन में सीनियर रिसर्च एनालिस्ट – टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स ओशो कृष्णन ने कहा कि कंपनी ने इस कैलेंडर वर्ष में मजबूत परफॉर्मेंस दिया है। शेयर वर्तमान में ओवरबॉट क्षेत्र में है। ऐसे में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। सही रिस्क मैनेजमेंट के साथ इस शेयर को नजर में बनाए रखें। वहीं, आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स के जिगर एस पटेल ने कहा कि शेयर का सपोर्ट 1,900 रुपये और ब्रेकआउट 2,100 रुपये पर होगा।

लगातार मिल रहे ऑर्डर

हाल ही में कंपनी ने शनिवार को जर्मनी स्थित शिपिंग कंपनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि यह समझौता चार बहुउद्देश्यीय मालवाहक जहाजों के निर्माण और आपूर्ति के लिए है। यह ठेका लगभग 5.4 करोड़ अमेरिकी डॉलर का है और इसे 33 महीनों में पूरा करना है। जहाज 120 मीटर लंबे और 17 मीटर चौड़े होंगे और प्रत्येक जहाज 7,500 टन माल ले जा सकता है।

कंपनी के बारे में

गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स रक्षा मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक युद्धपोत निर्माण कंपनी है। मार्च 2024 तक, सरकार के पास कंपनी में 74.50 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top