Markets

Suzlon Energy के शेयरों में 5% की तेजी, 3 दिनों में ही 12% भागा स्टॉक, क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में आज 24 जून को करीब 5 फीसदी की शानदार तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 3.32 फीसदी की बढ़त के साथ 54.80 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 55.69 रुपये के अपने 52-वीक हाई को छू लिया। यह लगातार तीसरा दिन है जब कंपनी के शेयर हरे निशान पर ट्रेड कर रहे हैं। इस दौरान शेयर प्राइस में 12 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 74,508 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले एक साल में स्टॉक ने 291 फीसदी का शानदार मुनाफा कराया है।

Suzlon Energy पर ब्रोकरेज क्यों हैं बुलिश?

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों पर कई ब्रोकरेज फर्म बुलिश नजर आ रहे हैं। ब्रोकरेज ने कर्ज में कटौती, एफिशिएंट वर्किंग कैपिटल मैनेजमेंट और पॉजिटिव आउटलुक का हवाला देते हुए स्टॉक में तेजी की उम्मीद जताई है। यही वजह है कि निवेशक कंपनी के शेयरों में लगातार खरीदारी कर रहे हैं। टेक्निकल की बात करें तो सुजलॉन एनर्जी का शेयर डेली चार्ट पर हायर हाई और हायर लो के सायकल के आसपास है और इसने 52-वीक का फ्रेश हाई दर्ज किया है।

 

Suzlon Energy का टारगेट प्राइस और ब्रोकरेज की राय

एंजेल वन में टेक्निकल और डेरेवेटिव रिसर्च के सीनियर एनालिस्ट ओशो कृष्णन ने कहा कि हाल ही में, स्टॉक ने 50.60 के स्विंग हाई को पार कर लिया है और नए हाई पर पहुंच गया है और लगता है कि यह अपनी अपवर्ड जर्नी को जारी रखने के लिए तैयार है। कृष्णन ने मनीकंट्रोल से कहा, “इसके साथ ही टेक्निकल पैरामीटर ओवर-बॉट जोन में पहुंच गए हैं, इसलिए ऊंचे क्षेत्रों में सावधानी बरतने की जरूरत है।”

घरेलू ब्रोकरेज नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के अनुसार सुजलॉन एनर्जी लगभग 30 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी बनाए रखेगी और ऑर्डर इनटेक और एग्जीक्यूशन में मजबूत ग्रोथ दिखाएगी। ब्रोकरेज ने 52 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया था, जिसे स्टॉक ने पहले ही पार कर लिया है।

चॉइस ब्रोकिंग के इक्विटी रिसर्च एनालिस्ट मंदार भोजाने ने कहा, सुजलॉन के लिए ओवरऑल ट्रेंड तेजी का है, जिसमें कई टेक्निकल इंडिकेटर आउटलुक को मजबूत करता है। इन इंडिकेटर्स को देखते हुए स्टॉक नियर टर्म में 63 रुपये और 65 रुपये के टारगेट को हासिल कर सकता है।

इसके अलावा, मॉर्गन स्टेनली ने हाल ही में 58.5 रुपये प्रति शेयर के टारगेट के साथ ‘ओवरवेट’ रेटिंग के साथ सुजलॉन पर कवरेज शुरू किया। ब्रोकरेज ने कहा कि बदलाव का लाभ उठाने के लिए सुजलॉन अच्छी स्थिति में है। यह अगले पांच सालों में लगभग 32 गीगावाट या 31 अरब डॉलर का विंड ऑर्डर प्राप्त कर सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top