IPO

Armee Infotech लाएगी IPO, 250 करोड़ रुपये जुटाने का है प्लान

Armee Infotech IPO: अहमदाबाद स्थित आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस कंपनी आर्मी इन्फोटेक अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है। कंपनी का इरादा आईपीओ के माध्यम से 250 करोड़ रुपये जुटाने का है। इस आईपीओ के तहत केवल फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसका मतलब है कि इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी।

Armee Infotech कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक आईपीओ से होने वाली आय (आईपीओ खर्चों को छोड़कर) में से 160 करोड़ रुपये का इस्तेमाल मुख्य रूप से इसकी वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा 10.63 करोड़ रुपये का उपयोग कर्ज के भुगतान के लिए होगा। शेष राशि का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। इस साल अप्रैल के अंत में आर्मी इन्फोटेक के बकाया उधार 79.8 करोड़ रुपये थे।

 

पटेल परिवार के पास गुजरात-आधारित कंपनी में 92.72 फीसदी शेयरहोल्डिंग है और बाकी का स्वामित्व पब्लिश शेयरहोल्डर्स के पास है। खंडवाला सिक्योरिटीज, और भगवा कैपिटल एडवाइजर्स इस मुद्दे पर लीड मैनेजर रनिंग बुक कर रहे हैं।

Armee Infotech का फाइनेंशियल

आर्मी इन्फोटेक आईटी मैनेज्ड सर्विसेज भी प्रदान करती है। कंपनी पहले से ही दिसंबर FY24 को समाप्त नौ महीने की अवधि में फिस्कल 2023 की बॉटमलाइन और टॉपलाइन नंबर्स को पार कर चुकी है। उस अवधि में 560.2 करोड़ रुपये के रेवेन्यू पर प्रॉफिट 24.96 करोड़ रुपये था।

वित्तीय वर्ष 2023 में मुनाफा पिछले वर्ष में 3.4 करोड़ रुपये की तुलना में 393 फीसदी बढ़कर 16.6 करोड़ रुपये हो गया। इसी अवधि के दौरान रेवेन्यू 301.6 फीसदी बढ़कर 502.7 करोड़ रुपये हो गया। लेकिन मार्च FY22 को समाप्त होने वाले वर्ष में 3.4 करोड़ रुपये की बॉटमलाइन FY21 में 3.7 करोड़ रुपये की तुलना में 9.7 फीसदी कम हो गई थी। इस अवधि में रेवेन्यू 19.2 फीसदी बढ़कर 125.2 करोड़ रुपये हो गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top