IPO

Akiko Global Services IPO Subscription: पहले दिन ही पूरी तरह सब्सक्राइब, 27 जून तक निवेश का है मौका

क्रेडिट कार्ड और लोन जैसे फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूट करने वाली कंपनी Akiko ग्लोबल सर्विसेज के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। सब्सक्रिप्शन के पहले दिन ही यह इश्यू पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 27.63 लाख शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 20.81 लाख शेयर हैं। निवेशकों के पास इस इश्यू में 27 जून तक निवेश का मौका रहेगा। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 23.11 करोड़ रुपये जुटाने का है।

आईपीओ के तहत 30 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए। वहीं, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। कंपनी ने आईपीओ के लिए 73-77 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE SME पर होगी।

Akiko Global Services IPO: सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 0

नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स – 0.96 गुना

रिटेल इनवेस्टर्स – 2.36 गुना

टोटल – 1.33 गुना

(June 25, 2024 5:04:00 PM)

Akiko Global Services IPO से जुड़ी डिटेल

Akiko ग्लोबल सर्विसेज के आईपीओ के लिए 1600 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। इस हिसाब से रिटेल निवेशकों को कम से कम 123200 रुपये का निवेश करना होगा। सब्सक्रिप्शन के बाद शेयरों का अलॉटमेंट एक जुलाई को होने की उम्मीद है। रिफंड की प्रक्रिया भी एक जुलाई से ही शुरू हो जाएगी। वहीं, लिस्टिंग के लिए संभावित तारीख 2 जुलाई है।

कंपनी ने एंकर इनवेस्टर्स से 6.58 करोड़ रुपये पहले ही जुटा लिए हैं। एंकर निवेशकों में सेंट कैपिटल फंड को 240000 इक्विटी शेयर अलॉट किए गए हैं। इसके अलावा, वर्सु इंडिया ग्रोथ स्टोरी स्कीम 1 को 131200 इक्विटी शेयर, एसबी अपॉर्चुनिटी फंड-1 को 131200 इक्विटी शेयर और आशिका ग्लोबल सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड को 352000 शेयर अलॉट किए गए हैं।

इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर फास्ट ट्रैक फिनसेक प्राइवेट लिमिटेड है। इश्यू का रजिस्ट्रार स्काईलाइन फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड है। वहीं, मार्केट मेकर निकुंज स्टॉकब्रोकर लिमिटेड है। कंपनी के प्रमोटर श्री गुरजीत सिंह वालिया, सुश्री रिचा अरोड़ा, श्री अंकुर गाबा, श्री पुनीत मेहता और सुश्री प्रियंका दत्ता हैं।

क्या करती है Akiko Global Services 

Akiko ग्लोबल सर्विसेज जून 2018 में इनकॉर्पोरेट हुई है। कंपनी भारत में प्रमुख बैंकों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (NBFC) के साथ मिलकर काम करती है। कंपनी के पास 6 साल का अनुभव है और यह क्रेडिट कार्ड और लोन जैसे फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स को डिस्ट्रीब्यूट करती और बेचती है। यह कंपनी भारत में बैंकों और फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन को क्रेडिट कार्ड और पर्सनल लोन बेचने में मदद करने के बिजनेस में है।

यह कंपनी एक टेक प्लेटफॉर्म है जो अपने प्लेटफॉर्म Money Fair पर क्रेडिट योग्यता का आकलन करने के लिए डेटा कलेक्ट करने और उसका विश्लेषण करने के लिए एल्गोरिदम का इस्तेमाल करती है। यह ऑफर की आसान तुलना के लिए जानकारी प्रदान करती है और कस्टमर्स को लोन या क्रेडिट कार्ड हासिल करने में मदद करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top