IPO

United Cotfab IPO Listing: धागा कंपनी ने बुन दिया तगड़ा मुनाफा, 7% प्रीमियम पर लिस्टिंग के बाद शेयर अपर सर्किट पर

United Cotfab IPO Listing: हाई क्वालिटी के धागे बनाने वाली यूनाइटेड कोटफेब (United Cotfab) के शेयरों की आज बीएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर एंट्री हुई। इसके आईपीओ को ओवरऑल 107 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 70 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज BSE SME पर इसकी 75 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 7 फीसदी से अधिक लिस्टिंग गेन (United Cotfab Listing Gain) मिला। लिस्टिंग के बाद शेयर और ऊपर चढ़े। उछलकर यह 78.75 रुपये (United Cotfab Share Price) के अपर सर्किट  पर पहुंच गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 12.5 फीसदी मुनाफे में हैं।

United Cotfab IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

यूनाइटेड कोटफैब का ₹36.29 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13-19 जून तक खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 107.16 गुना सब्सक्राइब हुआ था जिसमें खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित आधा हिस्सा 77.22 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 51.84 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने, आम कॉरपोरेट उद्देश्यों और इश्यू से जुड़े खर्चों को भरने में होगा।

United Cotfab के बारे में

वर्ष 2015 में बनी यूनाइटेड कोटफैब हाई क्वालिटी के धागे बनाती है। इसके ग्राहक कपड़ा बनाने वाली कंपनियां, कपड़ों के निर्यातक और डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो तीन वर्षों से यह लगातार मजबूत हो रही है। वित्त वर्ष 2022 में इसे 1.60 लाख रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 13.93 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2024 में 8.67 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना 7739 फीसदी से अधिक की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 115.53 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top