Markets

Route Mobile Shares: एक डील से 14% उछल गया रूट मोबाइल का शेयर, छुआ नया 52-वीक हाई

Route Mobile Shares: रूट मोबाइल के शेयरों में आज 24 जून को 14 प्रतिशत की दमदार तेजी आई और यह 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 1,798.70 रुपये पर पहुंच गया। कंपनी के शेयरों में यह तेजी बिलईजी (Billeasy) के साथ एक समझौते के बाद आई है। रूट मोबाइल ने बताया कि उसने नागपुर, पुणे, हैदराबाद और दिल्ली मेट्रो के लिए वॉट्सऐप आधारित टिकटिंग सेवाएं देने के लिए एक समझौता किया है। इसके साथ ही रूट मोबाइल भारत में ऐसी सेवाएं देने वाली सबसे बड़ी फर्म बन गई है। इन मेट्रो का इस्तेमाल हर दिन 75 लाख से ज्यादा यात्री करते हैं।

टिकट खरीदने के लिए, ग्राहकों को उससे संबंधित मेट्रो के आधिकारिक वॉट्सऐप अकाउंट पर जाना होगा, स्टेशन चुनना होगा और फिर पेमेंट करना होगा। सफल होने पर, यूजर्स को एक लिंक के रूप में वॉट्सऐप मैसेज के रूप में टिकट मिलेगा। यह एक QR टिकट होगा, जिसे वे यूजर्स स्टेशन में प्रवेश करते समय प्रस्तुत कर सकते हैं और अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं।

रूट मोबाइल ने सबसे पहले 2023 की दूसरी छमाही में दिल्ली मेट्रो के लिए यह सेवा शुरू की थी। अब, उसने तीन अतिरिक्त शहरों – नागपुर, पुणे और हैदराबाद में इस सेवा को शुरू कर दिया है। फिलहाल भारत के 15 शहरों में मेट्रो सेवाएं चालू हैं और रूट मोबाइल ने उनमें से चार के लिए पहले ही इस सॉल्यूशंस को पेश कर चुकी है।

 

रूट मोबाइल एक क्लाउड कम्युनिकेशंस प्लेटफॉर्म है। यह एक SMS एग्रीगेटर है जो ग्राहक और मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर के बीच इंटरमीडियरीज के रूप में काम करता है। यह ग्राहकों को संदेश भेजने के लिए इनपुट इंटरफेस प्रदान करता है, उन संदेशों को इकठ्ठा करता है, और उन्हें डिलीवरी के लिए ऑपरेटरों को भेजता है।

दोपहर 2:35 बजे, रूट मोबाइल के शेयर NSE पर 14.5 प्रतिशत बढ़कर 1,751.85 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। आज के 14 साल के उछाल के साथ ही इस शेयर का 2024 में रिटर्न पॉजिटिव हो गया है। पिछले एक साल में शेयर में 9 प्रतिशत की तेजी हुई है, जो बेंचमार्क निफ्टी से काफी कम है। निफ्टी इस अवधि के दौरान 25 प्रतिशत बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top