Markets

CarTrade Tech: बाजार खुलते ही बिके इस कंपनी के ₹588.3 करोड़ के शेयर, 3.5% तक लुढ़का भाव

CarTrade Tech Shares: कारट्रेड टेक के शेयरों सोमवार 24 जून को एक ब्लॉक डील के बाद 3.5 फीसदी तक गिए गए। ब्लॉक डील के जरिए कंपनी के लगभग 71 लाख शेयरो को खरीदा-बेचा गया, जो इसकी 15.1 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। इन शेयरों का लेनदेन 828 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर हुआ और डील की कुल वैल्यू करीब 588.3 करोड़ रुपये रही। मनीकंट्रोल इस डील में शामिल सभी पक्षों की तुरंत पहचान नहीं कर सका।

NSE पर सुबह 10.30 बजे के करीब, कारट्रेड के शेयर 828.80 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 14.79 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 73.30 फीसदी का रिटर्न दिया है।

इससे पहले 23 जून को CNBC-TV18 ने एक रिपोर्ट में बताया था कि कारट्रेड टेक की दो निवेशक- हाईडेल इनवेस्टमेंट और इनवेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड, शेयर बाजार में ब्लॉक डील के जरिए कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में हैं। सूत्रों ने बताया था कि ब्लॉक डील की वैल्यू 400 करोड़ रुपये हो सकती है, जिसमें 100 करोड़ रुपये अतिरिक्त जुटाने का विकल्प भी शामिल है।

इस लेन-देन में 75 दिन की लॉक-अप अवधि भी शामिल है। यानी कारट्रेड टेक की दोनों निवेशक, अगले 75 दिनों तक कंपनी में अपनी और हिस्सेदारी नहीं बेच पाएंगी।

रिपोर्ट में कहा गया था कि ब्लॉकडील का बेस साइज कुल इक्विटी का 10.4 प्रतिशत होगा, जिसे 13 प्रतिशत तक बढ़ाने का विकल्प होगा। इसमें हाईडेल इनवेस्टमेंट की ओर से 7 प्रतिशत और मैकरिची इनवेस्टमेंट की ओर से 3.4 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री शामिल है, जिसमें क्रमशः 1.7 प्रतिशत और 0.9 प्रतिशत और बढ़ाया जा सकता है।

पिछले एक साल में, कारट्रेड टेक के शेयरों में 73 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स में इस दौरान 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top