Markets

Buzzing Stocks: इरेडा से लेकर TVS मोटर्स, आज इन 10 शेयरों में दिख सकता है जोरदार एक्शन

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी आज 24 जून को गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज 79 अंक की गिरावट के साथ खुल सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इनमें प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स से लेकर TVS मोटर्स जैसे स्टॉक शामिल हैं।

1. प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स (Prestige Estate Projects)

कंपनी के बोर्ड ने इक्विटी शेयर जारी करके 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाने को मंजूरी दे दी है।

2. हिल्टन मेटल फोर्जिंग्स (Hilton Metal Forgings)

 

कंपनी ने रेलवे वैगनों के लिए वैगन एक्सल लॉन्च किया।

3. एलेम्बिक फार्मा (Alembic Pharma)

कंपनी ने वित्त वर्ष 24 के डिविडेंड के लिए योग्य शेयरधारकों की पहचान के लिए 15 जुलाई रिकॉर्ड डेट तय किया है।

4. टीवीएस मोटर्स (TVS Motors)

कंपनी ने अपने तीन पहिया वाहनों की कमर्शियल व्हीकल रेंज के लिए CSC ग्रामीण ई-स्टोर्स के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह साझेदारी CSC के ग्रामीण स्तर के उद्यमियों को टीवीएस मोटर के कमर्शियल व्हीकल के लिए एक टचपॉइंट के रूप में काम करेगी।

5. इरेडा (IREDA)

कंपनी ने बॉन्ड जारी करके 1,500 करोड़ रुपये जुटाए हैं। बॉन्ड जारी करने में 500 करोड़ रुपये का बेस इश्यू और 1,000 करोड़ रुपये का ग्रीन शू ऑप्शन शामिल था और इसे 2.65 गुना ओवरसब्सक्राइब किया गया।

6. एमएएस फाइनेंशियल (MAS Financial)

कंपनी ने प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर 50 करोड़ रुपये के कुल फेस वैल्यू के 5,000 रेटेड, सूचीबद्ध, सीनियर, सिक्योर्ड, रिडीमेबल, ट्रांसफरेबल, टैक्सेबल, नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर (NCDs) आवंटित किए।

7. क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन (Craftsman Automation)

कंपनी ने क्वालिफायड इंस्टीट्यूशनल बायर्स को 4,400 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के इश्यू प्राइस पर 27,27,272 इक्विटी शेयर आवंटित करने की मंजूरी दी है।

8. जीआरएम ओवरसीज (GRM Overseas)

कंपनी ने प्रमोटरों और नॉन-प्रमोटर निवेशकों सहित 33 निवेशकों को प्रेफरेंशियल आधार पर शेयर वारंट जारी करके 136.5 करोड़ रुपये की राशि जुटाने को मंजूरी दी है। इसमें 150 रुपये के इश्यू प्राइस पर 91,00,000 शेयर वारंट आवंटित करना शामिल है, जो प्रति वारंट 148 रुपये के प्रीमियम पर है।

9. एवेन्यू सुपरमार्ट्स (Avenue Supermarts)

कंपनी ने गोपालपट्टनम, विशाखापट्टनम में एक नया स्टोर खोला है। इसके साथ ही स्टोर की कुल संख्या 370 हो गई है।

10. स्काई गोल्ड (Sky Gold)

कंपनी ने स्टारमंगलसूत्र प्राइवेट लिमिटेड और स्पार्कलिंग चेन्स प्राइवेट लिमिटेड के मौजूदा शेयरधारकों के 100 प्रतिशत इक्विटी शेयरों की खरीद को मंजूरी दे दी है। इसके चलते शेयर स्वैप के जरिए दोनों कंपनियों की इक्विटी शेयर कैपिटल का 100 प्रतिशत अधिग्रहण हो जाएगा।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top