Your Money

जैकी भगनानी और वाशु भगनानी ने कर्ज चुकाने के लिए बेच दिया 250 करोड़ का ऑफिस, 80% कर्मचारियों को भी निकाला

फिल्म प्रोड्यूसर वाशु भगनानी की कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट इन आर्थिक झटके का सामना कर रही है। इससे उबरने के लिए वाशु भगनानी ने पूजा एंटरटेनमेंट का मुंबई ऑफिस बेच दिया है। वाशु भगनानी ने कंपनी का कर्ज चुकाने के लिए इसे 250 करोड़ रुपये में बेच दिया है। इतना ही नहीं, प्रोड्यूसर ने कंपनी के 80 फीसदी स्टाफ को भी निकाल दिया है। पूजा एंटरटेनमेंट बॉलीवुड के बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक रही है और पिछले 4-5 दशकों में इसके बैनर तले कई हिट फिल्में बनाई गईं। इनमें ‘हीरो नंबर वन’, ‘बीवी नंबर वन’, ‘मिशन रानीगंज’, ‘जवानी जानेमन’ और ‘बेल बॉटम’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

कंपनी को ‘बड़े मियां छोटे मियां’ फिल्म से तगड़ा झटका लगा है। यह फिल्म फ्लॉप हो गई। जिससे उबरने के लिए भगनानी को अपना मुंबई दफ्तर बेचना पड़ा। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, पूजा एंटरटेनमेंट के प्रमुख वाशु ने अपना ऑफिस एक बिल्डर को बेच दिया है, जो एक आलीशान आवासीय परियोजना (luxurious residential project) बनाने की योजना बना रहे हैं।

80 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी

रिपोर्ट के मुताबिक, वाशु भगनानी ने जुहू में अपने दो बेडरूम वाले फ्लैट में अपना कामकाज शुरू कर दिया है। करीब 80 फीसदी कर्मचारियों को भी निकाल दिया गया है। जनवरी महीने से ही कंपनी ने लागत में कटौती शुरू कर दी थी। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ बॉक्स ऑफिस में बुरी तरह से पिट गई। फिल्म फ्लॉप होने के बाद अप्रैल से ही कर्मचारियों की संख्या में काफी कर दी गई थी। 350 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म सिर्फ 59.17 करोड़ ही कमा सकी थी। इससे प्रोडक्शन हाउस को 125-150 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ था।

कैसे हुई कंपनी की हालत खस्ता?

साल 2021 में अक्षय कुमार की बेल बॉटम सिनेमाघरों में आई थी। ये कोरोना काल के बाद सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली पहली फिल्मों में से एक थी। हालांकि ये फिल्म बुरी तरह से पिट गई। इसके अलावा अक्षय कुमार की मिशन रानीगंज और टाइगर श्रॉफ की बिग बजट फिल्म गणपत भी बुरी तरह से फ्लॉप रही। इसके बाद रही सही कसर हाल ही में आई 350 करोड़ रुपये की बड़े मियां छोटे मियां ने पूरी कर दी। इससे कंपनी की वित्तीय हालत बेहद नाजुक हो गई। ऐसे में वाशु भगनानी के पास कर्ज चुकाने के लिए ऑफिस बेचने के सिवाय कोई चारा नहीं बचा।

वाशु भगनानी ने नए सिरे से शुरू की तैयारी

इन चुनौतियों के बावजूद कंपनी बंद नहीं हो रही है। वाशु और उनके बेटे जैकी अपनी कंपनी को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। भगनानी परिवार शाहिद कपूर स्टारर ‘अश्वत्थामा’ के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इस बारे में उन्होंने कुछ महीने पहले ही ऐलान किया था। बता दें कि पूजा एंटरटेनमेंट की स्थापना 1986 में हुई थी और इसके बैनर तले कुली नंबर 1, बीवी नंबर 1, रंगरेज, शादी नंबर 1 और जवानी जानेमन जैसी कई हिट फिल्में बनीं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top