Uncategorized

इस हफ्ते होगी डिविडेंड की बरसात, ये कंपनियां ट्रेड करेंगी Ex-Dividend, डीटेल्स

 

Dividend Stocks: शेयर बाजार में इस हफ्ते कई कंपनियां एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगी। इन कंपनियों की लिस्ट में टाटा एलेक्सी, टाइटन आदि भी शामिल हैं। आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी कंपनी निवेशकों को कितना डिविडेंड देने जा रही है। आइए विस्तार से जानते हैं –

1- Cera Sanitaryware

कंपनी ने अबतक सबसे अधिक डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि 1200 प्रतिशत का डिविडेंड निवेशकों को दिया जाएगा। यानी हर एक शेयर पर 60 रुपये का डिविडेंड निवेशकों को मिलेगा। इस महीने कंपनी के शेयरों का भाव 30 प्रतिशत बढ़ा है। बता दें, फाइनल डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 25 जून 2024 तय किया गया है।

2- टाटा एलेक्सी

कंपनी ने अप्रैल में एक शेयर पर 70 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया था। कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए 25 जून की तारीख को रिकॉर्ड डेट घोषित किया है।

3- Aurinopro Solutions

इस कंपनी ने बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। कंपनी ने एक शेयर पर एक शेयर बोनस के तौर पर देगी। यह पहली बार है जब कंपनी की तरफ से बोनस शेयर दिया जाएगा। बता दें, शेयर बाजार में स्टॉक गुरुवार को एक्स-बोनस शेयर के तौर पर ट्रेड करेगा।

4- शेयर इंडिया सिक्योरिटीज

कंपनी ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 5 हिस्सों में बांटने का फैसला किया है। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 2 रुपये हो जाएगी। बता दें, स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट 27 जून 2024 तय किया गया है।

5- टाइटन

कंपनी हर शेयर पर 11 रुपये का डिविडेंड योग्य निवेशकों को देगी। इस डिविडेंड के लिए 27 जून 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।

6- बजाज होल्डिंग्स

कंपनी शेयर बाजारों में 28 जून को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी। कंपनी एक शेयर पर 21 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है।

7- महाराष्ट्र स्कूटर्स

यह कंपनी भी 28 जून को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रही है। कंपनी ने हर शेयर पर 60 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है।

8- आरईसी

निफ्टी पीएसई इंडेक्स में आरईसी ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी हर एक शेयर पर 5 रुपये का डिविडेंड दे रही है। शेयर बाजार में कंपनी 28 जून को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी।

9- स्वराज इंजन

स्टॉक मार्केट में कंपनी ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 28 जून घोषित किया है। कंपनी एक शेयर पर योग्य निवेशकों को 950 प्रतिशत का डिविडेंड देगी। यानी हर एक शेयर पर 95 रुपये का फायदा होगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top