Uncategorized

पावर कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर पर टूट पड़े निवेशक, ₹500 से कम है कीमत

 

GE Power Share Price: जीई पावर के शेयर पिछले कई सेशंस से लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर बीते शुक्रवार को 3% से अधिक चढ़कर 407 रुपये पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एनटीपीसी जीई पावर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एनजीएसएल) से 243.46 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलने के बाद यह उछाल आया। इस ऑर्डर में वानाकबोरी थर्मल पावर स्टेशन की यूनिट नंबर 1 और यूनिट नंबर 2 में 210 मेगावाट की कैपासिटी वाले एलएमजेड स्टीम टर्बाइन का रिन्यूएबल और आधुनिकीकरण शामिल है। परियोजना का टारगेट हीट रेट एफिशिएंसी में सुधार करना और इन यूनिट्स के परिचालन जीवन का विस्तार करना है।

क्या है डिटेल

जीई पावर इंडिया द्वारा एक रेगुलेटरी फाइलिंग के अनुसार, यह ऑर्डर 33 महीने की नियोजित एग्जिक्यूट अवधि के साथ स्टीम टर्बाइनों के रिन्यूएबल और आधुनिकीकरण पर फोकस है। जीई पावर सिस्टम के डिजाइन, इंजीनियरिंग, परीक्षण और कमीशनिंग समेत सभी सप्लाई को संभालेगा।

शेयरों के हाल

पावर सेक्टर के स्टॉक में पिछले दो सप्ताह में लगभग 24 प्रतिशत, पिछले तीन महीनों में लगभग 60 प्रतिशत और साल-दर-साल आधार पर 79 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। छह महीने और एक साल में शेयर ने क्रमशः 84.5 और 158 प्रतिशत रिटर्न दिया है। पिछले दो सालों में बिजली क्षेत्र के स्टॉक ने अपने शेयरधारकों को 200 प्रतिशत का भारी रिटर्न दिया है। जीई पावर का 2,737.17 करोड़ रुपये का मार्केट कैप है।

कंपनी का कारोबार

जीई पावर ने हाई रेवेन्यू के दम पर मार्च 2024 तिमाही में ₹25.94 करोड़ का नेट मुनाफा कमाया। कंपनी ने 31 मार्च, 2023 को समाप्त तिमाही में 129.70 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था। नवीनतम चौथी तिमाही में कंपनी की कुल आय एक साल पहले की समान अवधि में 359.43 करोड़ रुपये से बढ़कर 469.89 करोड़ रुपये हो गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top