Uncategorized

इस Defence PSU को जर्मन कंपनी से मिला 451 करोड़ रुपए का ऑर्डर, बाजार खुलने के बाद शेयर पर रखें नजर

 

GRSE Order: डिफेंस पब्लिक सेक्टर कंपनी गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स (GRSE) लिमिटेड ने शनिवार को जर्मनी स्थित शिपिंग कंपनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. एक अधिकारी ने बताया कि यह समझौता चार बहुउद्देश्यीय मालवाहक जहाजों के निर्माण और आपूर्ति के लिए है. जीआरएसई ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बीएसई को बताया कि यह ठेका लगभग 5.4 करोड़ अमेरिकी डॉलर (451 करोड़ रुपए) का है और इसे 33 महीनों में पूरा करना है.

GRSE Order: 120 मीटर लंबे और 17 मीटे चौड़े होंगे जहाज, ले जा सकते हैं 7500 टन माल 

रेगुलेटरी फाइलिंग में जीआरएसई के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा कि जीआरएसई ने चार बहुउद्देश्यीय जहाजों के निर्माण और आपूर्ति के लिए जर्मनी की शिपिंग कंपनी कार्स्टन रेहडर शिफ्समैकलर अंड रीडरेई जीएमबीएच एंड कंपनी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. समझौते में निकट भविष्य में चार और जहाज बनाने का ऑप्शन भी है. अधिकारी ने कहा कि जहाज 120 मीटर लंबे और 17 मीटर चौड़े होंगे और प्रत्येक जहाज 7,500 टन माल ले जा सकता है.

GRSE Order: बड़े विंडमील ब्लेड ले जाने के लिए किया गया डिजाइन     

कंपनी के मुताबिक ये जहाज खास तौर पर बड़े पवनचक्की ब्लेड, बल्क, सामान्य और प्रोजेक्ट कार्गो को ले जाने के लिए डिजाइन किए गए हैं. इन जहाजों में हर एक में सिंगल कार्गो होल्ड होगा, जिसमें बल्क, सामान्य और प्रोजेक्ट कार्गो को समायोजित किया जाएगा. कंटेनरों को हैच कवर पर ले जाया जाएगा. जहाजों को विशेष रूप से डेक पर कई बड़े पवनचक्की ब्लेड ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है. समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान, जीआरएसई के निदेशक (शिपबिल्डिंग) कमांडर शान्तनु बोस, आईएन (सेवानिवृत्त) और कार्स्टन रेदर के मैनेजिंग डायरेक्टर कार्स्टन थॉमस रेदर मौजूद थे.

GRSE Order: गिरावट के साथ बंद हुआ कंपनी का शेयर, सालभर में दिया 185.27 फीसदी रिटर्न

शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान GRSE लिमिटेड का शेयर BSE पर 6.57 फीसदी की गिरावट के साथ 1645.15 रुपए पर बंद हुआ है. वहीं, NSE पर कंपनी का शेयर 6.37 फीसदी के करेक्शन के साथ 1649 रुपए पर बंद हुआ है. कंपनी का 52 वीक हाई 1903.50 रुपए और 52 वीक लो 553.30 रुपए है. कंपनी के शेयर ने पिछले छह साल में 101.18 फीसदी और एक साल में 185.27 फीसदी रिटर्न दिया है. कंपनी का मार्केट कैप 18.85 हजार करोड़ रुपए है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top