Markets

Top Gainers This Week: इस हफ्ते के 5 सबसे धांसू शेयर, दिया 71% तक रिटर्न, क्या आपने भी लगाया था दांव?

Top Gainers This Week: शेयर बाजार के लिए बीता कारोबारी हफ्ता (18 से 21 जून) शानदार रहा। इस हफ्ते सोमवार 17 जून को बाजार बंद रहने के चलते सिर्फ 4 दिन ही कारोबार हुए। म और निफ्टी ने इस दौरान अपने उच्च स्तर को छुआ। विदेशी और घरेलू निवेशकों की ओर से जमकर खरीदारी देखने को मिली। बाजार में फिलहाल रिकॉर्ड उच्च स्तर के पास कंसॉलिडेशन देखने को मिल रहा है और निफ्टी 23,450 से 23,650 के बीच मंडरा रहा है। इस बीच आइए उन 5 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिन्होंने इस कारोबारी हफ्ते के दौरान अपने निवेशकों को सबसे अधिक रिटर्न दिया है।

1. शारदा इस्पात (Sharda Ispat)

यह इस कारोबारी हफ्ते सबसे अधिक रिटर्न देने वाला शेयर है। पिछले 4 दिनों में इसके शेयरों में 71.74 फीसदी की तेजी आई है। यह करीब 300 करोड़ के मार्केट कैप वाली एक स्मॉलकैप कंपनी है, जो आयरन एंड स्टील प्रोडक्ट्स के कारोबार में है। फिलहाल इसके शेयर अपने ऑलटाइम हाई पर कारोबार कर रहे हैं।

2. विंडसर मशीन्स (Windsor Machines)

पिछले 4 दिन में इसके शेयर ने अपने निवेशकों को 68.01% फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। यह करीब 984 करोड़ के मार्केट कैप वाली एक स्मॉलकैप कंपनी है, जो इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स के सेगमेंट में कारोबार करती है। इस शेयर ने भी हाल ही में अपना ऑलटाईम हाई छुआ है।

3. बीजीआईएल फिल्म्स एंड टेक्नोलॉजीज (BGIL Films And Technologies)

पिछले 4 दिन में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 56.07% फीसदी का धांसू रिटर्न दिया है। इस कंपनी का मार्केट कैप महज 8.73 करोड़ रुपये है और यह फिल्म प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और एग्जिबिशन के कारोबार में है। शुक्रवार 21 जून को इसके शेयर 7.71 रुपये के अपने नए ऑलटाइम हाई पर बंद हुए।

4. श्रद्धा इंफ्राप्रोजेक्ट्स (Shradha Infraprojects)

इस शेयर ने पिछले 4 दिनों में अपने निवेशकों को 49.03 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। यह एक रियल एस्टेट कंपनी है, जिसकी मार्केट वैल्यू करीब 281.02 करोड़ रुपये है। शुक्रवार 21 जून को इसके शेयरों में 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा और ये 138.78 रुपये के भाव पर बंद हुए।

5. फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर (Fertilisers And Chemicals Travancore)

भारत सरकार के स्वामित्व वाली इस सरकारी कंपनी ने पिछले 4 दिनों में अपने निवेशकों को 45.46 फीसदी का दमदार रिटर्न दिया है। इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 73,361 करोड़ रुपये है और यह फर्टिलाइजर्स बनाने के कारोबार में है। शुक्रवार 21 जून को इसके शेयर 4 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ 44.05 रुपये के भाव पर बंद हुए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top